चर्चा में क्यों है बिहार की पूर्णिया सीट? RJD ने दिया नहीं तो पप्पू यादव ने छोड़ा नहीं

Bihar Lok sabha Election 2024: साल 2024 के लोकसभा चुनाव को अब करीब 15 दिन का समय बचा हुआ है. इस बीच बिहार की पूर्णिया सीट की बात करें तो काफी चर्चाओं में नजर आ रही है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

साल 2024 के लोकसभा चुनाव को अब करीब 15 दिन का समय बचा हुआ है. इस बीच बिहार की पूर्णिया सीट की बात करें तो काफी चर्चाओं में नजर आ रही है और उस सीट पर तेजी से पप्पू यादव का नाम काफी सुर्खियां बटोर रहा है. अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कराने वाले पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा से निर्दलीय नामांकन भर दिया है. 

वहीं अगर पूर्णिया सीट की बात करें ये सीट इंडिया गठबंधन के बीच हुए समझौते के तहत RJD को मिली है. इस समझौते के कारण लालू यादव ने बीमा भारती को टिकट दिया है और उन्होंने पर्चा दाखिल कर दिया है. पप्पू यादव ने पर्चा दाखिर करने के बाद यह दावा किया है कि उन्हें कांग्रेस का समर्थन है. पप्पू यादव पूर्णिया से टिकट ना मिलने का जिम्मेदार आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव को ठहरा रहे हैं.

आरजेडी से नाराज़ चल रहे पप्पू यादव अब क्या बोले?

पूर्णिया लोकसभा से निर्दलीय नामांकन दाखिल करने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि सारे इलाके की भीड़ किया कहती है. कई लोगों ने मेरी राजनीतिक हत्या की साजिश रची. हमेशा से पूर्णिया की जनता जाति से उठकर प्यार देती रही."

वो बोले, "पहली बार पूरे देश ने पप्पू यादव को दिलों में बैठाया है. सबकी एक ही आवाज़ है- पप्पू और पूर्णिया. आज न कोई जाति है न धर्म. मेरा कोई कसूर नहीं था. मैं सबके साथ खड़ा रहा. कोरोना, बाढ़ में देश के साथ खड़े रहे. ज़िंदगी जो बची है, वो भ्रष्टाचार मिटाने और बिहार के हर परिवार की खुशियों के लिए लगा दूंगा."

calender
04 April 2024, 11:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो