बिना तलाक लिए की दूसरी शादी, युवक ने अदालत में खुद को बताया संघमित्रा का पति

Sanghamitra Maurya का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. जिसमें वो मंच बैठी हुई हैं और अचानक रोने लगती हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Sanghamitra Maurya: सियासी पार्टियां लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं. इसमें कई मौजूदा सांसदों के टिकट भी कट रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने भी कई मौजूदा MPs के टिकट काट दिए हैं. इनमें एक बड़ा नाम संघमित्रा मौर्य का भी है. भाजपा ने सांसद संघमित्रा मौर्य का उत्तर प्रदेश की बदायूं सीट से टिकट काट दिया है. जिसको लेकर मौर्य भावुक भी हो गईं और मंच बैठी-बैठी रोने लगीं, इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 

भाजपा ने बदायूं सीट से संघमित्रा की जगह पर दुर्विजय शाक्य को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. जिसके चलते मौर्य अपने जज्बात पर काबू ना पा सकीं और मंच पर बैठ-बैठे रोने लगीं. दरअसल संघमित्रा मौर्य एक चुनावी मंच पर बैठी हैं. इसी प्रोग्राम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आने वाले थे लेकिन उनके आने से पहले ही संघमित्रा मौर्य रोने लगती हैं. हैरानी की बात है कि किसी ने उन्हें ढारस भी नहीं दिया. उनके बराबर में योगी सरकार में मंत्री गुलाबो देवी भी बैठी हुई हैं. 

देखिए VIDEO

संघमित्रा ने बताई वजह
हालांकि जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वो इतनी कमजोर नहीं हैं, मैं चुनाव में दुर्विजय शाक्य के लिए पूरी ताकत से प्रचार करूंगी. रोने की वजह उन्होंने राजा दशरथ की एक कहानी को बताया. दरअसल उनके बराबर में बैठी उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री गलाबो देवी उन्हें राजा दशरथ की एक कहानी सुना रही थीं और वो कहानी काफी भावुक कर देने वाली थी. जिसके वजह से मेरी आंखों में आंसू आ गए.

बता दें कि संघमित्रा मौर्य बदायूं से भाजपा उम्मीदवार दुर्विजय शाक्य के नामांकन में भी गई थीं. इस दौरान उनके चेहरे पर जरा भी शिकन देखने को नहीं मिली. उनके हंसते और मुस्कुराते हुए कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुए. जिनको लेकर लोग उनके लिए भाजपा की असली सिपाही जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे. हालांकि अब रोने का वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने कहा कि मौर्य टिकट ना मिलने के चलते रो रही हैं. जबकि उन्होंने वजह कुछ और ही बताई है. 

एक युवक ने खुद को बताया संघमित्रा का पति:
संघमित्रा मौर्य स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी हैं. अपने पिता की तरह वो भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. हैरानी तो तब हुई थी जब एक युवक ने संघमित्रा मौर्य को अपनी पत्नी कह दिया था और अदालत का दरवाजा भी खटखटा दिया था. मामला साल नवंबर 2023 का है, इस संबंध में एमपीएमएलए कोर्ट ने 5 लोगों को तलब भी किया था. खुद को संघमित्रा का पति बताने वाले शख्स का नाम दीपक कुमार स्वर्णकार था. उसने दोनों की एक तस्वीर भी शेयर की थी. 

स्वामी प्रसाद मौर्य पर लगा मारपीट का आरोप:
युवक का कहना था कि वो 2016 से संघमित्रा के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रह रहा था. संघमित्रा और स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया कि उनकी पहली शादी नहीं रही, तलाक हो चुका है. जिसके बाद साल 2019 में उस शख्स ने संघमित्रा मौर्य से शादी कर ली थी. युवक ने आरोप लगाया कि शादी होने के बावजूद संघमित्रा ने 2019 के चुनावी शपथ पत्र में खुद को अविवाहित बताया है. इसके अलावा युवक ने स्वामी प्रसाद मौर्य और कुछ अन्य लोगों पर कई बार जानलेवा हमले का भी आरोप लगाया था. 

2010 में की थी लव मैरिज:
बता दें कि संघमित्रा की पहली शादी साल 2010 में हुई थी. यह उनकी लव मैरिज थी. उन्होंने लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में एक ही साथ MBBS की पढ़ाई करने वाले नवल शाक्य से शादी की थी. उनकी इस शादी में कई बड़ी सियासी हस्तियों ने शिरकत की थी. नवल किशोर शाक्य पेशे से कैंसर सर्जन हैं.

calender
02 April 2024, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो