Salman Khan: अभिनेता सलमान खान को मुंबई हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, जानिए पूरा मामला

Salman Khan: बॉलीवुड एक्टर दबंग खान यानी सलमान खान को बॉम्बे हाईकोर्ट पत्रकार से दुर्व्यवहार करने के मामले में शिकायत रद्द करने का आदेश दिया गया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

बॉलीवुड मशहूर अभिनेता सलमान खान को 2019 के एक पत्रकार से दुर्व्यवहार करने के मामले में हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है जिसके चलते अब दबंग खान को अंधेरी कोर्ट में अब हाजिरी नहीं लगानी पड़ेगी। बता दें की अंधेरी कोर्ट द्वारा जारी किए गए समन को बॉम्बे हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है साथ ही एक्टर सलमान खान के खिलाफ किए गए एफआईआर को बॉम्बे हाईकोर्ट ने रद्द करने का आदेश दिया है।

आखिर मामला क्या है

दरअसल यह मामला 2019 का है, एक्टर सलमान खान के खिलाफ एक पत्रकार ने एफआईआर दर्ज कराई थी। पत्रकार ने एक्टर सलमान खान पर मारपीट और उनके साथ दुर्व्यवहार करने का गंभीर आरोप लगया था, इस मामले को देखते हुए सलमान खान ने बॉम्बे हाईकोर्ट को क्लीन चिट दी है।

पत्रकार अशोक पांडे ने एक्टर सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख पर मारपीट करने का करने का इल्जाम लगाते हुए अंधेरी मैजिस्ट्रेट में शिकायत दर्ज करवाई थी, इस मामले पर बाद में पत्रकार के वकील ने कहा थी की पत्रकार अशोक पांडे एक्टर सलमान खान के साथ सेल्फी ले रहे थे इसी दौरान सलमान खान के बॉडीगार्ड ने पत्रकार से फोन छिन लेता है और उनके साथ मारपीट करने लगता है, यह घटना 24 अप्रैल 2019 को सुबह के समय में हुई थी, पत्रकार ने एक्टर पर ये भी आरोप लगाया था की सलमान खान ने उनको धमकी दी थी, और जब वह पुलिस स्टेशन में एक्टर के खिलाफ शिकायत लिखावाने गए तो उनकी शिकायत दर्ज नहीं की गई थी, जिसके बाद पत्रकार अशोक पांडे ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

 

इन धाराओं के साथ सलमान के खिलाफ किया गया था केस दर्ज

शिकायतकर्ता पत्रकार अशोक पांडे ने एक्टर सलमान खान के खिलाफ अंधेरी कोर्ट के अलावा मुख्य मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट की कोर्ट में भी एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए एक्टर के खिलाफ आईपीसी की धारा 392 (लूटपाट), धारा 323 (चोट पहुंचाने के जुर्म में), और धारा 506 (आपराधिक धमकी देने) के तहत शिकायत दर्ज की गई थी। इस मामले को देखते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने केस की सुनवाई करते हुए एक्टर सलमान खान पर पत्रकार द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और सलमान खान को एक क्लीन चिट भी दे दिया है।

calender
30 March 2023, 03:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो