Happy Birthday: पायलट- साइंटिस्ट बनने का सपना छोड़ दिशा पटानी ने किया मॉडलिंग का रुख, फिर ऐसे बन गई हुस्न की मल्लिका

Disha Patani Happy Birthday: दिशा पटानी बॉलीवुड इंडस्ट्री की बोल्ड एक्ट्रेस में गिनी जाती है। एक्ट्रेस के कातिलाना अदाओं पर हर कोई दिवाना है। आज दिशा पटानी का बर्थडे है, तो चलिए इस खास मौके पर उनके जीवन से जुड़े कुछ अनकही बाते जानते है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Disha Patani: बड़े पर्दे पर अपने हुस्न का जलवा बिखरने वाली दिशा पटानी (Disha Patani)आज अपना जन्मदिन मना रही है। दिशा का जन्म 13 जून 1992 को उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ था। दिशा के पिता एक पुलिस ऑफिसर हैं और उनकी बहन भारतीय सेना में हैं। दिशा को बचपन से ही पायलट और साइंटिस्ट बनने का शौक था, साइंटिस्ट बनने का सपना एक्ट्रेस को मुंबई खिंच लाया। हालांकि वह साइंटिस्ट तो नहीं बन पाई लेकिन मुंबई का मल्लिका जरूर बन गई।

साइंटिस्ट बनने का सपना लेकर मुंबई गई थी दिशा पटानी-

दिशा पटानी (Disha Patani) अपने सपने को साकार करने के लिए मुंबई गई थी, उस समय एक्ट्रेस महज 500 रुपये लेकर मुंबई गई थी। जब दिशा लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी (Amity University) में बायोटेक की पढ़ाई कर रही थीं उस समय वह मॉडलिंग भी कर रही थीं। जब दिशा मुंबई गई तो उन्होंने एक कॉन्टेस्ट में भाग लिया जिसके बाद से उनके पास ऑडिशन के लिए कॉल आने लगे जिसके बाद दिशा ने अपनी पढ़ाई को छोड़कर एक्टिंग का रुख किया।

बचपन में टॉम ब्वॉय की तरह दिखती थी दिशा-

भले ही आज दिशा की खूबसूरती के लाखों करोड़ो लोग दीवाना है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह लड़के की तरह दिखती थीं। दिशा ने अपने एक इंटरव्यू में जिक्र किया था कि, जब वह छोटी थी तो टॉम ब्वॉय की तरह दिखती थीं, क्योंकि उनके पापा उन्हें बेटे की तरह रखते थें, 9 वीं कक्षा तक उनके बाल लड़को की तरह काफी छोटे थें।

दिशा पटानी करियर-

बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिशा पटानी का अबतक की करियर की बात करें तो उन्होंने एमएस धोनी;'द अनटोल्ड स्टोरी' (MS Dhoni; The Untold Story)  फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन एक्ट्रेस की एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म 'लोफर' से हुई थी। दिशा 'बागी 2', 'मलंग', 'भारत', 'राधे: 'योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' सहित कई दमदार फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखा चुकी हैं।

calender
13 June 2023, 10:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो