'नो मनी फॉर टेरर' के दो दिवसीय सम्मेलन के समापन सत्र में अमित शाह ने किया संबोधित

'नो मनी फॉर टेरर'(NMFT) के दो दिवसीय सम्मेलन के समापन सत्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधित करते हुए कहा कि मेरा स्पष्ट मानना है कि आतंकवाद लोकतंत्र, मानव अधिकार, आर्थिक प्रगति और विश्व शांति के ख़िलाफ़ नासूर है, जिसे हमें जीतने नहीं देना है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

'नो मनी फॉर टेरर'(NMFT) के दो दिवसीय सम्मेलन के समापन सत्र में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधित करते हुए कहा कि मेरा स्पष्ट मानना है कि आतंकवाद लोकतंत्र, मानव अधिकार, आर्थिक प्रगति और विश्व शांति के ख़िलाफ़ नासूर है, जिसे हमें जीतने नहीं देना है।कोई भी एक देश या संगठन आतंकवाद को अकेला नहीं हरा सकता।

अभी हाल में ही सामाजिक गतिविधि की आड़ में युवाओं को कट्टरपंथ बनाकर और उन्हें आतंक की तरफ धकेलने की साजिश करने वाली एक संस्था को बैन किया है। मेरा मानना है कि हर देश को ऐसी संस्था को चिन्हित कर उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई करनी चाहिए। मेरा मानना है कि आतंकवाद के वित्तपोषण का मुकाबला करने के लिए हमारा दृष्टिकोण 5 स्तंभों पर आधारित होना चाहिए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कुछ देशों की सरकारों ने आतंकवाद को स्टेट पॉलिसी बनाया है। ऐसे आतंक के ठिकानों पर सभी प्रकार के नकेल कसना आवश्यक है। इस पर दुनिया के सभी देशों को अपने भू राजनीतिक हितों से ऊपर उठकर एक मन बनाने की जरूरत हैं।

और पढ़े...

PM मोदी ने वाराणसी में 'काशी तमिल संगम' कार्यक्रम का किया उद्घाटन, बोले कि काशी और तमिलनाडु दोनों शिवमय हैं

calender
19 November 2022, 06:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो