देश में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, स्वतंत्रता दिवस से पहले केंद्र सरकार ने दी सलाह

केंद्र सरकार ने देशभर में कोरोना के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों के पहले सभी राज्यों के लोगों से कहा की है कि भीड़ भाड़

Janbhawana Times
Janbhawana Times

केंद्र सरकार को देशभर में कोरोना के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों के पहले सभी राज्यों के लोगों से कहा की है कि भीड़ भाड़ से बचे। इसके साथ ही आपील की है कि मास्क जारूर पहने, दूरी बनाएं रखें, हाथों को नियमित तौर पर सेनेटाइज करें। ताकि कोरोना के सक्रमण से बचा जा सके।

 

वही दूसरी तरफ दिल्ली समेत कुछ राज्यों ने कोरोना को लेकर पहले ही कुछ पांबदियां जारी कर दी है। आपको बता दे कि हाल ही में दिल्ली सरकार ने कहा कि सार्वजानिक स्थानों में मास्क पहनना आनिवार्य है और इसी बीच उन्होने कहा थी कि मास्क न पहनने वालें व इसका उल्लखन करने वालों को 500 रूपये जुर्माना देना होगा।

शुक्रवार की बीते सुबह कोरोना के मामले 16. 561 मामले दर्ज किए गए है। जिन राज्यों में कोरोना के केस ज्यादा मिल रहे है उनमें दिल्ली, केरल व महाराष्ट्र शामिल है, ज्यादातर मामले दिल्ली व मुबंई है। हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के चलते 6 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में आपको सावधानी बरतने की जारूरत है, और कोरोना के प्रोटोकाल का पालन भी करें ताकि सक्रमण से बचाव हो सके।

calender
12 August 2022, 05:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो