कोविड के हालात पर सरकार की नज़र,जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाई जाए-मनसुख मांडविया

चीन में कोरोना वायरस के कोहराम के बाद भारत में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की स्थिति को लेकर कल यानी बुधवार को उच्च स्तरीय बैठक की। सरकार की ओर से लोगों को भीड़ में मास्क पहनने और एहतियाति खुराक लेने की सलाह दी गई।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

चीन में कोरोना वायरस के कोहराम के बाद भारत में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। इस बीच आज लोकसभा में स्वास्थ मंत्री मनसुख मांडविया ने बयान दिया। इस पर हंगामा हुआ और सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। स्वास्थ मंत्री ने कहा कि कुछ दिनों से दुनिया में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन भारत में मामले कम हो रहे हैं। हम चीन में बढ़ते कोविड मामलों और इससे होने वाली मौतों को देख रहे हैं। कोविड-19 महामारी के प्रबंधन में स्वास्थ्य विभाग काफी सक्रिय रहा है। केंद्र सरकार ने महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्यों को वित्तीय सहायता प्रदान की है। अब तक 220 करोड़ कोविड वैक्सीन शॉट दिए जा चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि ' हम विश्व में कोविड पर नजर रख रहे हैं और उसी के अनुसार कदम उठा रहे हैं। राज्यों को सलाह दी जा रही है कि वे कोविड-19 के नए वेरिएंट की समय पर पहचान करने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाएं ' ।

 त्योहारी और नए साल के मौसम के मद्देनजर, राज्यों को सलाह दी जाती है कि वे एहतियाती खुराक के लिए जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को मास्क पहनना, सैनिटाइज़र का उपयोग करना और सामाजिक दूरी बनाए रखना सुनिश्चित करें।'

खबरे और भी है............

कोविड के बढ़ते मामलों से सरकार फिक्रमंद, प्रधानमंत्री करेंगे उच्चस्तरीय बैठक

calender
22 December 2022, 02:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो