अमित शाह ने दिल्ली नगर निगम द्वारा बनाए गए कूड़े से बिजली बनाने वाले प्लांट का किया शुभारंभ

दिल्ली नगर निगम द्वारा बनाए गए कूड़े से बिजली बनाने वाले प्लांट के शुभारंभ कार्यक्रम गृह मंत्री अमित शाह अब दिल्ली में हर रोज लगभग 7000 मीट्रिक टन कूड़े का निस्तारण होगा और 2000 मीट्रिक टन कूड़े को दोबारा उपयोग में लाया जाएगा। ये प्लांट हर

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह एमसीडी के तहखंड कचरे से ऊर्जा संयंत्र के उद्घाटन के अवसर पर बोले कि यह संयंत्र प्रतिदिन लगभग 2000 मीट्रिक टन कचरे का प्रबंधन करेगा जिसके साथ ही इस संयंत्र द्वारा 25 मेगावाट हरित ऊर्जा का उत्पादन किया जाएगा। यह एक बहुआयामी, बहुउद्देश्यीय संयंत्र है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल रोजाना प्रेस स्टेटमेंट देते हैं और बड़े विज्ञापन प्रकाशित करते हैं। उन्हें लगता है कि प्रेस साक्षात्कार विकास लाएगा और विज्ञापन प्रकाशित करके लोगों को गुमराह किया जा सकता है। आप दिल्ली को 'आपनिर्भार' बनाना चाहती हैं जबकि हम दिल्ली को 'आत्मनिर्भर' बनाना चाहते हैं।

साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के लोगों को तय करना है कि उन्हें 'विज्ञान' (विज्ञापन) की राजनीति पसंद है या 'विकास' की राजनीति। लोगों को यह भी तय करना चाहिए कि उन्हें 'प्रचार' (अभियान) की राजनीति पसंद है या 'परिवर्तन' की राजनीति, उन्होने कहा कि हम एमसीडी के साथ अरविंद केजरीवाल के व्यवहार का लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देंगे। मुझे विश्वास है कि हम एमसीडी की मदद से 2025 तक दिल्ली में दैनिक कचरा प्रसंस्करण सुविधाएं स्थापित करेंगे। भविष्य में कचरे के ऐसे ढेर और पहाड़ नहीं दिखेंगे। अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के जनता को चिंता करने की जारूरकत नहीं है, उनके ऊपर नरेंद्र मोदी की सरकार है।

और पढ़े...

Himachal Election 2022: भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

calender
20 October 2022, 02:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो