कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए इन देशों के यात्रियों का RT-PCR टेस्ट होगा जरुरी

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट पर है और रोजोना विदेशों से आने वाले यात्रियों पर निगरानी की जा रही है अथवा उनका टेस्ट भी किया जा रहा है। वहीं अब भारत में 6 देशों से आने वाले यात्रियों का RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

दुनियाभर में कोरोना एक बार फिर से अपने पैर पसार रहा है चीन और अमेरिका जैसे देशों कोरोना के बीएफ-7 वेरिएंट से लगातार लोग संक्रमित हो रहे है और चीन में तो कोरोना से रोजाना हजारों-लाखों लोगों की जान जा रही है। वहीं कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए भारत भी सुरक्षा में कोई चूक नहीं करना चाहता है।

इसको लेकर अब केंद्र सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय अलर्ट पर है और रोजोना विदेशों से आने वाले यात्रियों पर निगरानी की जा रही है अथवा उनका टेस्ट भी किया जा रहा है। वहीं अब भारत में 6 देशों से आने वाले यात्रियों का RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। 1 जनवरी 2023 से चीन हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने यह जानकारी देते हुए कहा कि, अब इन देशों से आने वाले यात्रियों को पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, "1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। उन्हें यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी।"

स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि अगले आने वाले 40 दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है और इसको लेकर सभी को तैयार रहना होगा। अंदाजा लगाया जा रहा है कि जनवरी में कोरोना के मामलों में काफी उछाल आ सकता है। दूसरे देशों के बिगड़े हालात को देखते हुए भारत ने पहले ही अपनी कमर कस ली है।

ये खबर भी पढ़ें...............

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को AIIMS अस्पताल से मिली छुट्टी

calender
29 December 2022, 04:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो