24 सितंबर से शुरू हो जाएगा नामांकन प्रकिया, सोनिया ने पारदर्शिता का दिलाया भरोसा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शशि थरूर के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव की दौड़ में सबसे आगे होने की अटकलों के बीच, पार्टी के संचार प्रभारी व वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को एक ट्वीट किया है।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शशि थरूर के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव की दौड़ में सबसे आगे होने की अटकलों के बीच, पार्टी के संचार प्रभारी व वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि "अध्यक्ष चुनाव में कोई भी अपनी उम्मीदवारी पेश कर सकता है। और इसके लिए किसी को किसी की मंजूरी की जरूरत नहीं है।

बता दें कि बीते सोमवार को कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। ऐसा कहा जा रहा है कि यह मुलाकात आगामी पार्टी के अध्यक्ष चुनाव के लिए की गई। गौरतलब है कि आगामी 17 अक्टुबर को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के लिए चुनाव किया जाना है। 24-30 सितंबर तर नामांकन की प्रकिया पूरी की जाएगी। एक से ज्यादा उम्मीदवार होने पर चुनाव किया जाएगा और 48 घंटे के बाद 19 अक्टुबर को परिणाम का घोषित किया जाएगा।

इस बीच, थरूर और गहलोत का नाम ऐसे समय में सामने आया है जब कई राज्य इकाइयों ने राहुल गांधी की शीर्ष पद पर वापसी की अपील की है। अशोक गहलोत ने भी राजस्थान में ऐसे ही एक प्रस्ताव का समर्थन किया है। हालाँकि, राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने "मामले पर निर्णय स्पष्ट कर दिया है" अगले कांग्रेस अध्यक्ष के सामने कई चुनौतियाँ होंगी, जिनमें 2024 के राष्ट्रीय चुनावों से पहले पार्टी की पकड़ फिर से कायम करना शामिल है।

calender
20 September 2022, 02:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो