Parliament Budget Session 2023: अडानी मुद्दे पर संसद में भारी हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

संसद में बजट सत्र का सोमवार से दूसरा सप्ताह शुरू हो गया है। संसद में विपक्ष अड़ानी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए अड़ा हुआ है तो वहीं भाजपा सरकार राहुल गांधी से मांफी की मांग पर अड़ी है। इस बीच 2 बजे तक संसद की कार्यवाही स्थागित कर दी गई।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

सोमवार से संसद के बजट सत्र के दूसरे हफ्ते की शुरूआत हो गई। इस दौरान संसद में जोरदार हंगामा देखने को मिला। विपक्ष संसद में अड़ानी मुद्दे पर चर्चा के लिए अड़ा हुआ है। वहीं बीजेपी सरकार राहुल गांधी के विदेश में दिए बयान पर माफी की मांग कर रहा है। इस बीच पक्ष और विपक्ष अपने किसी भी फैसले से पीछे हटने को तैयार नहीं है। यही वजह है कि आज भी सदन में भारी हंगामा हुआ। जिस कारण दो बजे तक लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों की कार्यवाही स्थागित कर दी गई।

बता दें कि 13 मार्च से शुरू हुए बजट सत्र के दूसरे भाग का पहला इसी वजह से हंगामे की भेट चढ़ गया था। विपक्ष अडानी मामले में जेपीसी गठन की मांग कर रहा है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान को लेकर उनसे माफी की मांग कर रही है। इस कारण अभी तक ठीक से बजट सत्र की कार्यवाही नहीं शुरू हुई ना ही कोई काम हुआ।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 'मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए और अडानी को बचाने के लिए भाजपा इस तरह के सवाल कर रही है। लेकिन वो अडानी को बचाने की चाहे कितनी भी कोशिश करें, हम सवाल पूछते रहेंगे और लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि वो राहुल गांधी को परेशान करना चाहते है, लकिन राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं।' वहीं संसद में जिस तरह का माहौल बना हुआ है उससे ऐसा लग रहा है कि आज का दिन भी हंगामे की भेट चढ़ सकता है।

लोकतंत्र में ये बोलने भी नहीं देतेः खरगे

सोमवार को संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 'लोकतंत्र में ये बोलने भी नहीं देते है। उन्होंने कहा कि हम जो मुद्दे हम उठा रहे हैं उसे भटकाने की कोशिश की जा रही है। खडगे ने कहा कि राहुल गांधी को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है। हमने कल के लिए समय मांगा है अगर बोलने दिया गया तो जरूर बोलेंगे।'

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

सदन में जोरदार हंगामा शुरू होने के बाद दो बजे तक लोकसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई। बजट सत्र के दूसरे हफ्ते के पहले दिन की शुरुआत पक्ष और पिपक्ष में भारी हंगामे के साथ हुई। लोकसभा में विपक्ष अडानी मामले को लेकर लगातार नारेबाजी करता रहा है। जिस कारण लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थागित कर दी गई। वहीं लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित करनी पड़ी। विपक्ष के भारी हंगामे से आज भी सदन की कार्रवाई ठप रहने के आसार है।

आज सदन में बोल सकते है राहुल गांधी 

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज सदन में बोल सकते है। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिडला को नियम 365 के तहत चर्चा में बोलने देने के लिए अनुमति मांगी है। कहा जा रहा है कि हाउस ऑर्डर आने के बाद लोकसभा अध्यक्ष की ओर से राहुल गांधी को बोलने की इजाजत मिल सकती है।

calender
20 March 2023, 12:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो