2024 में लोग भाजपा को सत्ता से बेदखल कर देंगे : ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 2024 में लोग भाजपा को केंद्र की सत्ता से बेदखल कर देंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि बंगाल के हर गांव में भाजपा हटाओ देश बचाओ का नारा गूंजना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2024 में आम जनता की सरकार बनेगी। कोरोना हालात के बाद शहीद दिवस कार्यक्रम में संबोधन करते हुए ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस एक आदर्शवादी पार्टी है और देश में प्रजातांत्रिक विकास में हमेशा मददगार साबित होगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

कोलकाता । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि 2024 में लोग भाजपा को केंद्र की सत्ता से बेदखल कर देंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि बंगाल के हर गांव में भाजपा हटाओ देश बचाओ का नारा गूंजना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2024 में आम जनता की सरकार बनेगी। कोरोना हालात के बाद शहीद दिवस कार्यक्रम में संबोधन करते हुए ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस एक आदर्शवादी पार्टी है और देश में प्रजातांत्रिक विकास में हमेशा मददगार साबित होगी।

केंद्र पर जमकर साधा निशाना

ममता ने केंद्र की सरकार पर केंद्रीय एजेंसी सीबीआई और इनकम टैक्स के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि वह हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हम सिर झुकाने वाले नहीं हैं। उन्हें सत्ता से हटाकर दम लेंगे। केंद्र पर पश्चिम बंगाल में 100 दिनों के रोजगार योजना का धन नहीं देने का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि गरीब लोग पिछले सात महीने से मनरेगा में काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें पैसे मिल नहीं रहा। आखिर केंद्र को किसने अधिकार दिया कि राज्य की योजना के लिए पैसे रोकें। वे चुनाव में हार गए हैं इसलिए हमें दबाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन सफल नहीं होंगे।

कहा अगर लोग मर जाएं तो उस पर कितना जीएसटी देना होगा, यह भी बता दो

ममता ने यह भी चेतावनी दी कि अगर 100 दिनों के रोजगार योजना का पैसा केंद्र सरकार नहीं देती है तो दिल्ली जाकर घेराव करेंगे। उन्होंने खाने के सामान, अस्पतालों में इस्तेमाल होने वाले सामान और चिकित्सा संबंधी चीजों पर जीएसटी बढ़ने को लेकर केंद्र पर तीखा हमला बोला। ममता ने कहा कि अगर लोग मर जाएं तो उस पर कितना जीएसटी देना होगा, यह भी बता दो। उन्होंने बीरभूम में शुरू हो रहे देवचा पचामी कोयला खदान का जिक्र करते हुए कहा कि वहां बड़ी संख्या में रोजगार होगा। इसके अलावा ताजपुर बंदरगाह, नई सिलिकॉन वैली जैसी रोजगार परक योजनाओं का जिक्र किया और कहा कि बंगाल में बेरोजगारी दर पूरे देश के मुकाबले कम है।

2024 में खदेंड़ने की कही बात 

उन्होंने कहा कि देवचा पचामी में इतना बड़ा कोयला खदान है कि आने वाले 50 सालों तक देश को कोयले की चिंता नहीं करनी होगी। ममता ने यह भी कहा कि तृणमूल की सरकार ने लोगों को बिना मूल्य राशन दिया है। ममता ने 17 हजार शिक्षकों को नौकरी देने की घोषणा एक बार फिर करते हुए कहा कि उनकी सरकार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए तैयार बैठी है लेकिन न्यायालय में मामले होने की वजह से ऐसा हो नहीं पा रहा है। उन्होंने मां-माटी-मानुष की जय कार लगाई है और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को राजनीतिक तौर पर पूरी तरह से नेस्तनाबूद करने के लिए मिलजुल कर काम करना होगा।

calender
21 July 2022, 04:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो