दबाव के कारण अभी ओर बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के भाव

भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव अभी ओर भी बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। बता दें कि बीते मंगलवार को ही डीजल व पेट्रोल के भाव में इजाफा किया गया था लेकिन आगामी कुछ दिनों में एक बार फिर भाव में बढ़ोतरी हो सकती है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव अभी ओर भी बढ़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। बता दें कि बीते मंगलवार को ही डीजल  व पेट्रोल के भाव में इजाफा किया गया था लेकिन आगामी कुछ दिनों में एक बार फिर भाव में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके पीछे अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण तेल कंपनियों पर भाव बढ़ाने का दबाव है।

युद्ध है प्रमुख कारण

बीते कुछ दिनों से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है  और इस कारण ही अंतरराष्ट्रीय  बाजार में कच्चे तेल के भाव बढ़े हुए है। बताया  गया है कि भारतीय तेल कंपनियों पर भी दबाव है कि पेट्रोल-डीजल के भाव ओर अधिक बढ़ाए जाए। संभावना है कि आगामी एक सप्ताह में ही भाव में बढ़ोतरी करने का निर्णय ले लिया जाए।

20 रूपए तक बढ़ाए जा सकते है भाव

जानकारी मिली है कि आने वाले कुछ दिनों में ही डीजल व पेट्रोल के भाव में बीस रूपए तक बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि अभी तेल कंपनियों की तरफ से दाम बढ़ाने की बात स्पष्ट नहीं की जा सकी है लेकिन माना जा रहा है कि दबाव के कारण तेल कंपनियों को भाव बढ़ाने के मामले में झुकना ही पड़ेगा।

थमने का नाम नहीं ले रही जंग

बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है लेकिन दोनों देशों की सेनाओं के बीच होने वाला युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। युद्ध का असर अंतरराष्ट्रीय बाजार में हो रहा है और इस कारण ही डीजल व पेट्रोल के भाव हाल ही में बढ़ गए है और आगामी दिनों में फिर से भाव में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

calender
23 March 2022, 03:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो