पीएम मोदी ने औचक दौरे के दौरान नए संसद निर्माण की समीक्षा, देखें तस्वीरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार देर शाम को नए संसद भवन के औचक दौरे पर गए। उन्होंने एक घंटे से अधिक समय बिताया और विभिन्न कार्यों का निरीक्षण भी किया।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

PM Modi New Parliament Building Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार देर शाम को नए संसद भवन के औचक दौरे पर गए। उन्होंने एक घंटे से अधिक समय बिताया और विभिन्न कार्यों का निरीक्षण भी किया।

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ, प्रधानमंत्री ने संसद के दोनों सदनों में आने वाले संकायों का अवलोकन किया और निर्माण श्रमिकों और अधिकारियों के साथ बातचीत की। यह पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी संसद परिसर के निर्माण की समीक्षा के लिए औचक निरीक्षण पर गए हों।

बता दें कि इससे पहले सितंबर 2021 में, पीएम ने नए परिसर के निर्माण स्थल का दौरा किया था और वहां मौजूद निर्माण श्रमिकों से बातचीत की थी। उन्होंने 2020 में नए संसद भवन की आधारशिला रखी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान कहा था कि “वर्षों से एक नए संसद भवन की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। 21वीं सदी के भारत को एक नए संसद परिसर की जरूरत है। पुराने भवन ने देश की जरूरतों को पूरा किया, नया संसद भवन देश की आकांक्षाओं को पूरा करेगा”।

calender
30 March 2023, 07:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो