बेंगलुरू एयरपोर्ट का टर्मिनल-2 बनकर तैयार, 11 नवंबर को पीएम करेंगे उद्धाटन

पीएम मोदी 11 नवंबर को बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 का उद्धाटन करेंगे। इसकी जानकारी बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई है। बता दें कि बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल-2 को 5000 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई है।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली: पीएम मोदी 11 नवंबर को बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 का उद्धाटन करेंगे। इसकी जानकारी बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई है। बता दें कि बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट टर्मिनल-2 को 5000 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई है। इसके निर्माण के बाद बेंगलुरू एयरपोर्ट की क्षमता दो गुनी हो जाएगी। बता दें कि अबतक एयरपोर्ट पर सालाना 2.5 करोड़ यात्री चेक इन और चेक आउट करते है।

टर्मिनल-2 के निर्माण के बाद यह आंकड़ा डबल होकर 5-6 करोड़ हो जाएगी। टर्मिनल-2 को बेहद ही खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है। जानकारी के अनुसार टर्मिनल का आर्किटेक्चर वर्क अमेरिकी आर्किटेक्चर फर्म स्किडमोर, ओविंग्स एंड मेरिल (एसओएम) के द्वारा किया गया है। टर्मिनल को डिजाइन को एनवायरनमेंट फ्रेंडली रखा गया है। टर्मिनल के ज्यादातर हिस्सों को ग्रीन थीम पर डिजाइन किया गया है। जब आप टर्मिनल में प्रवेश करते हैं तो ऐसा अनुभव होता है जैसे आप किसी पार्क में बैठे हैं।

calender
09 November 2022, 01:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो