बिहार के कानून मंत्री पर किडनैपिंग का आरोप, जिस दिन होनी थी पेशी, उसी दिन बने मंत्री, विपक्ष बोला, बर्खास्त करो

बिहार की राजनीति से एक बड़ी ख़बर सामने आई है. जानकारी के अनुसार बिहार के मौजूदा कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह किडनैपिंग के आरोपी है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

पटना। बिहार की राजनीति से एक बड़ी ख़बर सामने आई है. जानकारी के अनुसार बिहार के मौजूदा कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह किडनैपिंग के आरोपी हैं. कहा जा रहा है कि उन्हें 16 अगस्त को कोर्ट के सामने पेश होना था, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है मंत्री साहब उस दिन कानून मंत्री के रूप में शपथ ले रहे थे.

इस पूरे मामले ने बिहार की राजनीति में भूचाल ला दिया है. बीजेपी को संजीवनी मिल गई है. भाजपा नेता व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री मंत्री कार्तिकेय सिंह को बर्खास्त करने मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर कार्तिकेय सिंह के पास उनके खिलाफ वारंट होता तो उन्हें सरेंडर कर देना चाहिए था. लेकिन उन्होंने कानून मंत्री के रूप में शपथ ली है. मैं नीतीश से पूछता हूं कि क्या वह बिहार को लालू के जमाने में वापस ले जाने की कोशिश कर रहे हैं? कार्तिकेय सिंह को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए.

अब इस मामले पर सियासत तेज नजर होती नजर आ रही है. सीएम नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. गौरतलब है कि कार्तिकेय सिंह बाहुबली नेता अनंत सिंह के करीबी माने जाते हैं. अनंत सिंह उन्हें मास्टर कहकर भी बुलाते हैं. कहा जाता है कि अनंत सिंह ने ही उन्हें साल 2020 के विधानसभा चुनाव में राजद से जुड़ने में मदद की है. वर्तमान में वह विधान पार्षद हैं.

कार्तिकेय मूल रूप से मोकामा के रहने वाले हैं. कहा जाता है कि उनकी छवि भी किसी बाहुबली से कम नही है. साल 2014 राजीव रंजन किडनैपिंग मामले में आरोपी के रूप में कार्तिकेय का भी नाम है. जमानत पर बाहर कार्तिकेय की पेशी 16 अगस्त को थी लेकिन मास्टर साहब उस दिन मंत्री पद की शपथ ले रहे थे. इस मामले के सामने आने के बाद बिहार की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है.विपक्ष इसे संजीवनी की तरह देख रही है.

calender
17 August 2022, 01:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो