Aam Admi Party: दिल्ली विधानसभा से पूरे विपक्ष को संदेश दे गए केजरीवाल, कहा AAP देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी आज देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है. बयान से माना जा रहा है कि इसका असर ममता, नीतीश से लेकर शरद पवार तक पड़ेगा. 

Akshay Singh
Akshay Singh

Aam Admi Party: शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली विधानसभा में भाजपा को घेरने का प्रयास किया. केजरीवाल दिल्ली सेवा बिल पर अपनी भड़ास निकाल रहे थे. इसी दौरान भाजपा को घेरते हुए उन्होंने ऐसी बात कह दी जिससे पूरे विपक्ष को मिर्ची लग सकती है. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी आज देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है. दरअसल ये बात उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कही थी लेकिन माना जा रहा है कि इसका असर ममता, नीतीश से लेकर शरद पवार तक पड़ेगा. 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 10 साल में देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर दिखाया है. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि जब 2014 के आम चुनाव के बाद देश में लगातार भाजपा जीतती जा रही थी. एक के बाद एक राज्यों में उनका विजय रथ चल पड़ा था तब दिल्ली में उन्हें आम आदमी पार्टी ने रोका. भाजपा पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिल्ली में हमें हराने कि हर कोशिश की लेकिन दिल्ली की जनता ने ऐसा नहीं होने दिया. 

केजरीवाल ने कहा कि जिस दिन भाजपा का विजय रथ दिल्ली में रुका उस दिन मोदी जी ने कसम खाई कि आम आदमी पार्टी को मिटा कर रहेंगे. केजरीवाल ने कहा कि ऊपर वाले का करिश्मा देखिए की आम आदमी पार्टी 9 साल के अंदर देश की तीसरी सबसे पार्टी बन गई है. भाजपा और कांग्रेस के बाद आज आदमी पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी है. 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. राजनीतिक विश्लेषक केजरीवाल के इस बयान के अलग मायने निकालते हुए कह रहे हैं कि उन्होंने अपने विपक्षी गठबंधन इंडिया को भी संदेश दिया है. उन्होंने नीतीश, ममता समेत उन तमाम नेताओँ से खुद को आगे बताने की कोशिश की है जो इंडिया का नेतृत्व करना चाहते हैं. 

calender
18 August 2023, 08:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो