Jharkhand: कुएं में गिरा बछड़ा, बाहर निकालने के प्रयास में 6 लोगों ने गंवाई जान.., जानिए पूरा मामला 

बछड़े को बचाने के प्रयास में अबतक 6 लोगों की जान चली गई. NDRF ने सभी शवों को बरामद किया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Jharkhand: गुरुवार को झारखंड के रांची में एक भीषड़ हादसा हो गया. रांची के पिस्का नाम के गांव में एक गाय का बछड़ा कुएं में जा गिरा. बछड़े के कुएं में गिरने की सूचना जैसे ही गांव वालों को लगी वहां लोगों की भी़ड़ एकजुट हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बछड़े को बचाने के प्रयास में अबतक 6 लोगों की जान चली गई. NDRF ने सभी शवों को बरामद किया है. बताया जा रहा है कि अभी एक व्यक्ति की हालत गंभीर है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

गुरुवार को रांची के पिस्का गांव में एक बछड़ा पुराने कुएं में गिर गया. गांव के लोगों को जब इस बात की खबर लगी तो कुएं के पास भारी संख्या में लोगों की भीड़ एकजुट हो गई. गांव वोलों ने मिलकर बछड़े को बचाने की ठानी और फिर अपनी युक्ती के अनुसार उसे बचाने के लिए कार्य करने लगे. तभी अचानक कुएं की जमीन धंस जाती है जिसमें कुछ लोग मलबे के साथ उस कुएं में गिर जाते हैं. 

मिट्टी के धंसने के चलते गांव वालों में कोहराम मच गया. ग्रामीणों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस ने स्थिति को देखते हुए NDRF को बुलाया जिसके बाद लोगों को बचाने की मुहिम शुरू हुई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लोग मलबे के नीचे दबे हुए थे. एनडीआरएफ के जवानों को उन्हें निकालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

बताया जा रहा है कि गुरुवार को 2 शवों को निकाला गया था और आज यानी शुक्रवार को 4 शवों को बरामद किया गया है. इस हादसे में अबतक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल एक व्यक्ति का इलाज चल रहा है. 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि सिल्ली के मुरी क्षेत्र स्थित पिस्का गांव में 5 लोगों के मरने की दुखद खबर से मन व्यथित है. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दें. 

calender
18 August 2023, 06:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो