Bihar: चारा घोटाले में बढ़ सकती है लालू यादव की मुसीबत, जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI, फिर जा सकते हैं जेल

सीबीआई ने झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है जिसपर 25 अगस्त को सुनवाई होनी है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Lalu Yadav: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव पर एक बार फिर मुसीबत आ सकती है. जमानत पर चल रहे लालू को जेल भेजने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) इंतजाम कर रही है. सीबीआई ने लालू की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिला की है जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. 25 अगस्त को कोर्ट में इस मसले पर सुनवाई होनी है. बता दें कि चारा घोटाले के मामले में लालू यादव इस समय जमानत पर चल रहे हैं. 

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट से पिछले साल अप्रैल के महीने में जमानत मिली थी. लालू यादव पर चारा घोटाले का आरोप है जिससे संबंधित डोरंडा कोषागार मामले में उन्हें करीब तीन साल तक जेल में रहना पड़ा था. लगभग तीन साल बाद 30 अप्रैल 2022 को उन्हें रिहा किया गया था. 

सीबीआई ने लालू की जमानत के करीब सवा एक साल बाद उनपर सिकंजा कसा है. सीबीआई ने झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है जिसपर 25 अगस्त को सुनवाई होनी है. उच्चतम न्यायालय अब इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार है. सुनवाई के बाद ही यह भी साफ हो जाएगा कि लालू यादव की जमानत कब तक सुरक्षित रह पाती है. 

बताते चलें कि लालू यादव पर आरोप हैं कि उन्होंने अपनी सरकार के दौरान डोरंडा और दूसरे कोषागार से करोड़ों रुपयों की निकासी करवाई थी. इन रुपयों को निकालकर मवेशियों के चारे और अन्य खर्च का फर्जी ब्योरा दिखाया गया था. ये पूरा मामला वर्ष 1990 से 95 के बीच का है. इसी दौरान लालू यादव पर चारा गोटाले के कई मामले दर्ज हुए थे. वर्तमान में भी लालू यादव पर चारा घोटालों से जुड़े कई मामले चल रहे हैं. 

लालू यादव को पिछले साल स्वास्थ्य कारणों से जेल से जमानत दी गई थी. लालू यादव को कि़डनी से संबंधित समस्या थी. फिछले साल दिसंबर के महीने में सिंगापुर में लालू का किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था. फिलहाल लालू की तबियत में सुधार होता भी दिख रहा है. कुछ दिन पहले ही उनका बैडमिंटन खेलते हुए वीडियो पोस्ट किया गया था. 

calender
18 August 2023, 04:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो