Bengaluru Blast: बेंगलुरु में हादसा या फिर साजिश? कैफे ब्लास्ट में इन तीन आतंकी मॉड्यूल पर जांच एजेंसियों की नजर

Bengaluru Cafe Blast: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज रामेश्वरम कैफे में भयानक विस्फोट हुआ. इस ब्लास्ट को लेकर पुलिस uapa के तहत केस फाइल किया है. इस हादसे की जांच के लिए एनआईए की टीम भी मौके पर पहुंच हुई है. घटनास्थल से नट-बोल्ट और छर्रे पाए गए हैं जिसके बाद मामले की जांच को आतंकवादी संगठन से जोड़कर देखा जा रहा है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Bengaluru Blast: बेंगलुरु शहर में शुक्रवार को राजाजी नगर इलाके में रामेश्वरम कैफे के पास एक विस्फोट हुआ, जिसमें करीब 10 लोग घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने का कारण सिलेंडर विस्फोट बताया जा रहा है. यह घटना उस वक्त हुआ जब 50-60 लोग मौजूद थे. चंद सेकेंड में ही कैफे के अंदर कोहराम मच गया और चारों तरफ धुंआ ही धुंआ और चीख पुकार नजर आने लगी. ब्लास्ट के बाद अब जांच एजेंसिया भी एक्शन मोड में आ गई और मामले की जांच में जुट गई है.

फोरेंसिक टीम के सदस्य भी सबूतों को इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं.  इस ब्लास्ट को लेकर कर्नाटक सरकार भी सकते में आ गई. इस घटना की सूचना मिलते ही विस्फोट वाली जगह पर सीएम डीके शिवकुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिए. वहीं देर शाम पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम के तहत केस भी दर्ज कर लिया है. इस घटना को लेकर कई और जानकारी सामने आई है जो हैरान कर देने वाली है.

जांच एजेंसियों की नजर पर हैं ये तीन आतंकी मॉड्यूल

रामेश्वरम कैफे में हुए भयानक ब्लास्ट को लेकर जांच एजेंसियां तीन मॉड्यूल को टारगेट में रखकर जांच पड़ताल कर रही है. इन तीनों में पहला ISIS का  बेल्लारी  , दूसरा PFI मॉड्यूल और तीसरा लश्कर-ए-तैयबा है. जांच एजेंसी इन्हें अपने टारगेट पर इसलिए रखी हुई है क्योंकि, इन सभी आतंकी मॉड्यूल के काम करने के तरीके इस ब्लास्ट से हूबहू मेल खा रहा है. रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, तीनों आतंकी मॉड्यूल काफी समय से बेंगलुरु को टारगेट में रखे हुए हैं और इसके खिलाफ साजिश रच रहे हैं.

हादसा नहीं साजिश की ओर इशारे कर रही घटना

बेल्लारी मॉड्यूल के बारे में कहा जा रहा है कि वे बेंगलुरु समेत कई शहरों में IED विस्फोट की योजना बना रहा था. वहीं दूसरी ओर लश्कर मॉड्यूल भी बेंगलुरु में फिदायीन अटैक की तैयारी कर रहा था. बीते साल NIA की टीम ने बेंगलुरु पुलिस के साथ मिलकर 2 आतंकी मॉड्यूल के बारे में खुलासा किया था. उस दौरान लश्कर के 8 आदमी गिरफ्तार भी कि गए थे जिनसे आर्म्स एम्युनिशन, हैंड ग्रेनेड के अलावा वॉकी-टॉकी भी बरामद हुए थे. हालांकि, रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट को अभी तक आतंकी हमला नहीं माना गया है लेकिन, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना आतंकी हमले की ओर इशारा कर रही है.

calender
01 March 2024, 11:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो