Blast in Kerala: केरल बम धमाके के बड़े होते जा रहे मायने, पूरे देश में जारी हुआ अलर्ट 

Blast in Kerala: केरल के कोच्चि में स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में धमाका होने के बाद पूरे देश का माहौल गर्म होता जा रहा है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Blast in Kerala: केरल के कोच्चि में स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में धमाका होने के बाद पूरे देश का माहौल गर्म होता जा रहा है. फिलहाल इस धमाके के कारण का पता लगाया जा रहा है लेकिन आशंका ये भी है कि इसके पीछे आतंकी साजिश भी हो सकती है. बता दें कि इस धमाके में केवल एक व्यक्ति के मारे जाने की खबर है लेकिन अगर ये आतंकी हमला हुआ तो पूरे देश के लिए यह बुरी खबर है. बताया जा रहा है कि कई लोग इस धमाके में घायल हो गए हैं. पुलिस के मुताबिक लगभग 25 लोग इस धमाके में घायल हुए हैं.

बताया जा रहा है कि केरल में हुए धमाके के बाद ब्लास्ट की जांच करने के लिए एनआईए की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. खबरों की मानें तो अबतक जांच के आधार पर पुलिस को घटनास्थल से IED धमाके के सबूत मिले हैं. इस घटना के बाद ही मुंबई, दिल्ली और यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है. बता दें कि मुंबई में क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच के मद्देनजर तैयारी की जा रही है.  

बताते चलें कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2 नवंबर को वर्ल्ड कप का मैच होने वाला है. और ऐसे में जब केरल में धमाका हुआ तो वर्ल्ड कप मैच के लिए सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए जा रहे हैं और स्टेडियम के आसपास निगरानी बढ़ाई जा रही है. इसी के साथ देश इस समय त्योहारी सीजन में चल रहा है. इन दिनों देश के हर प्रांत में हर रोज कोई न कोई पर्व मनाया जा रहा है. इस वजह से फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए वाइटल इंस्टालेशन की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की जा रही है. 

बता दें कि केरल में जिस प्रकार से एक के बाद एक तीन बम धमाके हुए हैं उसके बड़े मायने हो सकते हैं. हो सकता है कि इन धमाकों के पीछे कोई बड़ी साजिश हो और आतंकियों के निशाने पर भारत के अन्य क्षेत्र भी हों. इसी को देखते हुए देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया है.  दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में भी पुलिस को अलर्ट रखा गया है. बता दें कि भीड़-भाड़ वाले इलाके और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को भी बढ़ा दिया गया है. 

calender
29 October 2023, 04:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो