Caste Survey: पूरे देश में हो जातीय गणना, लालू यादव ने बताया आगे का प्लान, आज लैंड फॉर जॉब मामले में पेशी

Land For Job Scam: लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत 17 आरोपियों को समन जारी कर चार अक्टूबर को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था. आज नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में सुनवाई होनी है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Caste Survey: नौकरी के बदले जमीन घोटाला (Land For Job Scam) मामले में बुधवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होनी है. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंगलवार शाम को पटना से दिल्ली पहुंच गए थे. बुधवार को लैंड फॉर जॉब मामले में लालू प्रसाद यादव ने कहा कि ये तो चलता रहेगा. डरने की कोई बात नहीं है. वहीं, आरजेडी प्रमुख ने बिहार में जातीय जनगणना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये पूरे में होनी चाहिए.

दरअसल, नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने बीते महीने लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत 17 आरोपियों को 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था. बता दें कि राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई ने एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी. इसके तहत सभी आरोपियों को समन भेजा गया था.

दिल्ली में मंगलवार रात को जनगणना रिपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने कहा कि बिहार में हमने जातीय जनगणना करवा दी और ये पूरे देश में होनी चाहिए. क्योंकि इससे पूरे देश के गरीबों, दलितों और अन्य लोगों को लाभ होगा और सबको हक मिलेगा. नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले पर सुनवाई पर आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने कहा, "सुनवाइयां होती रहती हैं. हमने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिससे हमें डरना पड़े."

मीडिया ने पूछा, आगे की क्या प्लानिंग है, आरक्षण के दायरे को 50 प्रतिशत तक बढ़ाया जाएगा? इस पर लालू यादव ने कहा, 'जिस तरह से संख्या आई है उसके अनुरूप बढ़ाया जाएगा.' वहीं, बीजेपी की ओर से उठाए जा रहे सवाल पर लालू यादव ने कहा कि उन्होंने इतने दिनों तक हक मारा न, अब उसकी हकमारी पकड़ में आ गई है.

calender
04 October 2023, 07:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो