कौन है आरोपी राजीव मेहता जो 26 साल तक भागता रहा? अमेरिका के इस शहर से CBI ले आई वापस

Rajeev Mehta: सुत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि आरोपी राजीव मेहता को पूरी तरह से अपराधी और भगोड़ा घोषित कर दिया गया था लेकिन 25 साल बाद CBI ने  ढूंढ निकाला

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Rajeev Mehta: 26 साल से भाग रहे आरोपी राजीव मेहता को अमेरिका से वापस ला लिया है. सीबीआई ने 26 साल से फरार चल रहे राजीव मेहता को ढूंढ निकाला है. वहीं अगर बात करें कि अब तक ये कहा छिपे हुए थे तो जानकारी सामने आई है जिसमें पता चला है कि राजीव मेहता अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में कई सालों से छिपा हुआ था. 

कहा छिपा था राजीव मेहता

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि आरोपी राजीव मेहता को पूरी तरह से अपराधी और भगोड़ा घोषित कर दिया गया था लेकिन 25 साल बाद यानी 6 मार्च बुधवार को CBI ने  ढूंढ निकाला और अब उसे भारत वापल लाया जा रहा है. वहीं राजीव मेहता के ऊपर मुकदमें और आरोपी की बात करें तो मेहता ने बैंकों से कई लाख रुपये की धोखाधड़ी की और फिर भारत से फरार हो गया.

वर्ष 1999 में भारतीय कोर्ट के द्वारा राजीव मेहता भगोड़ा घोषित किया गया था. गिरफ्तार आरोपी राजीव मेहता है जिसे CBI की टीम ने विदेशी सस्था इंटरपोल की सहायता से उसे USA से भारत वापस लाने में  सफल रही.

आरोपी राजीव मेहता के खिलाफ CBI ने स्पेशल विशेष कोर्ट के द्वारा साल 16 जून 2000 को भगोड़ा घोषित करने की कार्रवाई की गई थी और फिर उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जारी किया था. उसके बाद से उसे भारत वापस लाने के लिए खोजा जा रहा था. लेकिन बीते कुछ कुछ सालों के दौरान जांच एजेंसी CBI ने इस पर तेजी से काम करते हुए. उस पर तमाम कानूनी पेंच को खत्म करवा कर वापस इस भगोड़े आरोपी को भारत लाया गया है.
 

calender
06 March 2024, 08:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो