Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मंत्रियों का शपथ ग्रहण आखिरी मिनटों में क्यों रुका? जानें

Chhattisgarh News: सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बनी कैबिनेट की सूची को दिल्ली से मंजूरी नहीं मिली. इसके बाद नई सूची तैयार की गई है. इसके नामों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी मंजूरी मिल गई है. फिलहाल ये नाम लिफाफे में बंद हैं.

Sangita Jha
Sangita Jha

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण समारोह में उपमुख्यमंत्रियों समेत 10 मंत्रियों के शपथ लेने की तैयारी थी, लेकिन आखिरी वक्त पर मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह रोक दिया गया. सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में बनी कैबिनेट की सूची को दिल्ली से मंजूरी नहीं मिली. इसके बाद नई सूची तैयार की गई है. इसके नामों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी मंजूरी मिल गई है.

राज्यपाल 16 दिसंबर को वापस लौटेंगे

सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बनी कैबिनेट की सूची को दिल्ली से मंजूरी नहीं मिली. इसके बाद नई सूची तैयार की गई है. इसके नामों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी मंजूरी मिल गई है. फिलहाल ये नाम लिफाफे में बंद हैं. शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. वह 16 दिसंबर को वापस लौटेंगे.

नए नाम नाम लिफाफे में बंद

सूत्रों का कहना है कि छत्तीसगढ़ में बनी कैबिनेट की सूची को दिल्ली से मंजूरी नहीं मिली. इसके बाद नई सूची तैयार की गई है. इसके नामों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी मंजूरी मिल गई है. फिलहाल ये नाम लिफाफे में बंद हैं. शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बाद राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. वह 16 दिसंबर को वापस लौटेंगे.

16 दिसंबर को लग रहा खरमास

16 दिसंबर की शाम 4 बजे से खरमास लग रहा है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन से अगले 30 दिनों तक कोई भी शुभ कार्य नहीं होता है। इसलिए यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि छत्तीसगढ़ के नये मंत्री 16 दिसंबर को शपथ ले सकते हैं. मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने बधाई दी.

कैबिनेट में शामिल होने वाले संभावित मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, ओपी चौधरी, राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, लता उसेंडी, डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, अजय चंद्राकर, केदार कश्यप, रामविचार नेताम और धरमलाल कौशिक हो सकते हैं.

आपको बता दें कि कल छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सीएम पद की शपथ ली है. शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सीधे मंत्रालय पहुंचे. उनके साथ उपमुख्यमंत्री अरुण साव और उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भी थे. तीनों नेताओं ने एक साथ कार्यभार भी संभाला. नवगठित बीजेपी सरकार की कैबिनेट की पहली बैठक गुरुवार को होगी.

calender
14 December 2023, 11:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो