Cyclone Michaung : आज आंध्र प्रदेश पहुंचेगा चक्रवाती तूफान मिचौंग, 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Cyclone Michaung News : मंगलवार 5 दिसंबर को मिचौंग आंध्र प्रदेश पहुंचेगा. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आज यह बापटला के करीब नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकरा सकता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Cyclone Michaung Update : सोमवार को चक्रवाती तूफान मिचौंग गंभीर तूफान में बदल गया. मिचौंग तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में कहर बरपा रहा है. बीते दिन चेन्नई में तूफान की वजह से तेज बारिश से 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई उड़ानों का कैंसिल कर दिया गया. मंगलवार 5 दिसंबर को मिचौंग आंध्र प्रदेश पहुंचेगा. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आज यह बापटला के करीब नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच टकरा सकता है. तूफान बंगाल की खाड़ी के ऊपर घूम रहा है और आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है.

आईएमडी ने जारी किया

अलर्ट मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान मिचौंग को लेकर चेतावनी दी है. आंध्र प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने कहा कि मिचौंग पश्चिम मध्य और उससे सटे हुए दक्षिण आंध्र प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी व निकटवर्ती उत्तरी तमिलनाडु के तटों की तरफ बढ़ गया. इसकी स्पीड 12 किमी प्रति घंटा रही. तूफान के कारण ही तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश हुई. वहीं कांचीपुरम, नागापट्टिनम, चेन्नई, तिरुवल्लूर सहित कई उत्तरी तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण जलभराव देखने को मिला.

मिचौंग से चेन्नई में त्राहिमाम-त्राहिमाम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिचौंग का असर चेन्नई में भी देखने को मिला. राज्य पुलिस ने बारिश से संबंधित घटनाओं में अब तक 3 लोगों की मौत की सूचना दी है. बारिश के कारण चेन्नई के कई इलाकों में बाढ़ आ गई और लोगों को बहुत सी समस्या का सामना करना पड़ा. इसके अलावा कई जगहों पर पेड़ उखड़ने की भी जानकारी मिली है. चेन्नई हवाई अड्डे को मंगलवार सुबह 9 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है.

calender
05 December 2023, 05:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो