Weather Update: हल्की बारिश के बाद मौसम ने बदली करवट, जानिए कैसा रहेगा दिनभर मिज़ाज

Delhi NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली और एनसीआर में हल्की बारिश के बाद मौसम का मिज़ाज फिर बदल गया है. जानिए शनिवार को दिनभर कैसा रहेगा मौसम.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली एनसीआर में मौसम ने अचानक करवट बदल ली है. हल्की-हल्की बारिश के बाद से मौसम फिर से नर्म पड़ गया है और लोगों ने जो कंबल रखने का इरादा बना लिया था उन्हें फिर से बाहर निकाल लिया गया है. मौसम विभाग की तरफ से शुक्रवार को अलर्ट जारी किया गया था. विभाग ने बताया कि शनिवार को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी. साथ ही तापमान गिरकर अधिकतम 24 डिग्री रह सकता है.

शनिवार का मौसम:

मौसम विभाग की तरफ़ से शनिवार को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने बताया था कि शनिवार को तेज़ हवाओं के साथ-साथ बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कुछ ज़िलों में तो ओले पड़ने की बात कही गई है. अगले दो महीने की जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाक़े मार्च के महीने में सामान्य से ज़्यादा बारिश होगी.

सबसे गर्म दिन रहा शुक्रवार:

बता दें कि मार्च की शुरुआत से तापमान तेज़ी देखने को मिल रही थी. यहाँ तक कि शुक्रवार का दिन इस सीज़न का सबसे गर्म दिन करार दिया गया है. हालाँकि बारिश की संभावना जाहिर की गई थी लेकिन शुक्रवार अन्य दिनों के मुकाबले काफ़ी गर्म रहा. शुक्रवार का अधिकतम तापमान 29 डिग्री से ज़्यादा मापा गया है. जबकि मौसम विभाग की तरफ़ से शुक्रवार से मौसम में बदलाव के संकेत दिए थे.

फसलों को होगा नुक़सान:

बताया जा रहा है कि आंधी और बारिश से फसलों को नुक़सान पहुँच सकता है. यह नुक़सान उन इलाक़ों में और बढ़ सकता है जहां पर ओले पड़ेंगे. हालाँकि कुछ इलाक़ों में इस बारिश से सुबह-शाम को ही असर देखने को मिलेगा. 

calender
02 March 2024, 06:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो