वक्फ बोर्ड मामले में अमानतुल्ला पर ED का एक्शन, AAP ने किया गिरफ्तारी का दावा

Amanatullah Khan: दिल्ली वक्फ बोर्ड मामले में पूछताछ के बाद आप विधायक अमानतुल्ला खान शुक्रवार आधी रात के बाद दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय से चले गए.

JBT Desk
JBT Desk

Amanatullah Khan: गुरुवार देर रात आप नेता संजय सिंह ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय आप विधायक अमानतुल्ला खान को 'मनगढ़ंत मामले' में गिरफ्तार करने की तैयारी कर रहा है. यह घटनाक्रम ओखला विधायक के गुरुवार को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होने के बाद हुआ. उन्होंने कहा कि ''ED द्वारा अमानतुल्ला खान के खिलाफ बेबुनियाद केस बनाकर उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी फिराक में है.

केजरीवाल जी को धोखा नहीं दूंगा- अमानतुल्लाह 

आप ने अमानतुल्लाह खान का एक संदेश जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी के दबाव के आगे न झुकने के कारण उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है. "पिछले 2 साल से केंद्र की सभी एजेंसियां ​​मेरे पीछे पड़ी है, वे चाहती हैं कि मैं इस्तीफा दे दूं, केजरीवाल का साथ छोड़ दूं और केजरीवाल के खिलाफ सबूत दे दूं. मैंने ऐसा नहीं किया और इसलिए आज उन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया, लेकिन मैं काम करूंगा. " अमानतुल्ला खान ने वीडियो में कहा, "ओखला के लिए भी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, मैं अरविंद केजरीवाल जी को धोखा नहीं दूंगा."

ऑपरेशन लोटस में लगी BJP- संजय सिंह 

आप नेता संजय सिंह ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय आप विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रहा है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ''मोदी सरकार पूरी तरह से ऑपरेशन लोटस में लगी हुई है. आप मंत्रियों और विधायकों पर फर्जी केस लगाकर उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है. ED ने अमानतुल्ला खान के खिलाफ बेबुनियाद मामला बनाया अब उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी है. संजय ने कहा कि ''तानाशाही जल्द खत्म होगी. मैं उनके परिवार से मिलने जा रहा हूं.''

क्या है आरोप?

अमानतुल्ला खान पर दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती के माध्यम से "अपराध की बड़ी रकम" नकद में अर्जित की और उसे अपने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति खरीदने का आरोप है. सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था और उन्हें ईडी की पूछताछ में पेश होने को कहा था जिसके बाद वह गुरुवार को ईडी कार्यालय गए थे. आप ने दावा किया कि कुछ घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Tags

calender
19 April 2024, 06:20 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो