राजधानी दिल्ली में तेज हवा के साथ बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Weather Update: मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अगले दो दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश होने का अनुमान है. इससे ठंड एक बार फिर से बढ़ सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Delhi Weather Update : देश भर में ठंड करीब-करीब खत्म ही होने को है. उत्तर भारत में तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की गई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तेज धूप निकल रही है इससे लोगों को भीषण ठंड से बड़ी राहत मिली है. दिल्ली में बुधवार 28 फरवरी को आसमान साफ रहा. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार 29 फरवरी को एक बार मौसम फिर करवट लेगा. आईएमडी ने बताया कि 1 और 2 मार्च को राजधानी में कई जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवा भी चलने की संभावना है.

IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले दो दिनों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. आज दोपहर के बाद बादल छाए रह सकते हैं. आईएमडी के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं 29 फरवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इसका असर 1 मार्च की रात दो दिल्ली में देखने को मिल सकता है.

कैसी है दिल्ली की हवा

दिल्ली में एयर इंडेक्स 200 से भी कम पर है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बताया कि दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 141 दर्ज किया गया जो मध्यम श्रेणी में है. एनसीआर के शहरों में भी हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में ही रहेगी. इसके बाद एयर इंडेक्स में और सुधार होगा. इसके कारण 2 मार्च को हवा की गुणवत्ता संतोषजनक हो सकती है.

calender
29 February 2024, 06:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो