Delhi News: 26 साल के युवक के पेट में निकले 39 सिक्के, 37 चुंबक के टुकड़े, डॉक्टर भी हुए हैरान

Delhi News: दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां पर एक 26 साल के युवक के पेट में 39 सिक्के निकले और 37 चुंबक के टुकड़े निकले जिसे देख डॉक्टर भी हैरान हो गए. आइए जानें पूरा मामला.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

Delhi News: दिल्ली के एक नीजी अस्पताल में सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने 26 साल के युवक के पेट में 39 सिक्के और 37 चुंबक के टुकड़े निकाले हैं. मरीज इन्हें लंबे समय से निगल रहा है. जब पेट में तेज दर्द महसूस हुआ तो इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. यहां जांर के दौरान पेट में कुछ अजीब सी वस्तु दिखाई दी, काफी जांच करने के बाद सिक्के और चुंबक का पता चला. जिसके बाद डॉक्टर भी हैरान रह गए.

रोगी को थी सिक्के खाने की आदत

बताया जा रहा है कि मरीज ने शरीर में जिंक की मात्रा बढ़ाने के लिए इन 39 सिक्के और 37 चुंबक के टुकड़े निगल लिए मरीज के रिश्तेदारों ने बताया है कि वह मानसिक रोगी है और उसे सिक्के खाने और चुंबक खाने की आदत है. वह हर रोज सिक्के मुंह में चबाता था. अस्पताल के लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉक्टर तरुण मित्तल ने बताया कि एक्सरे में सिक्के जैसी चीजें दिखी, इसके बाद मरीज के पेट का सीटी स्कैन किया गया.

7 दिनों बाद मिली मरीज को छुट्टी

इसमें सिक्कों और चुंबक के कारण आंत में रुकावट दिखी यह देख डॉक्टरों ने तुंरत सर्जरी करने का फैसला लिया. सर्जरी के दौरान चुंबक और सिक्के छोटी आंत में दो अलग-अलग लूपों में मिले. जब पेट की जांच की गई तो बड़ी संख्या में सिक्के और चुंबक मिले, डॉक्टरों ने सर्जरी कर मरीज का पेट क खोला और सारे सिक्के निकाले. इन सिक्कों में एक रुपये, दो रुपये और पांच रुपये के कुल 39 सिक्के मिले, इसके अलावा 37 चुंबक भी सर्जरी कर बाहर निकाला गया मरीज को इलाज के सात दिन बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

calender
27 February 2024, 07:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो