Arvind Kejriwal: ईडी के समन पर आज पेश नहीं होंगे केजरीवाल, AAP ने कहा 'सरकार दबाव ना बनाए'

Arvind Kejriwal: आप का कहना है कि जांच एजेंसी को अदालत के फैसले का इंतजार करना चाहिए क्योंकि अरविंद केजरीवाल फिर से समन पर नहीं आए.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उन्हें जारी किए गए सातवें समन में शामिल नहीं हुए. उनकी पार्टी, आप ने कहा कि मामला 'अदालत में लंबित है, और कहा कि इसकी सुनवाई 16 मार्च को होगी. उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय से बार-बार समन जारी करने के बजाय अदालत के फैसले का इंतजार करने का आग्रह किया. 

16 मार्च को होंगे पेश

इसके पहले सीएम केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत के साथ जुड़े. उस दौरान उन्होंने अपने संबोधित में कहा कि 'दिल्ली विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और 1 मार्च को समाप्त होने वाले बजट सत्र के कारण वह अदालत के सामने शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सके.  AAP सुप्रीमो ने कहा कि वह 1 मार्च के बाद पेश हो सकते हैं. इसके बाद, अदालत ने केजरीवाल को उसके समक्ष शारीरिक रूप से पेश होने के लिए अगली तारीख 16 मार्च सुबह 10 बजे तय की है. 

7वां समन जारी 

जांच एजेंसी ने केजरीवाल के लिए सातवां समन जारी किया था, जिसमें उन्हें 26 फरवरी (सोमवार) को दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए कहा गया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अब तक प्रवर्तन निदेशालय के सभी समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताते हुए नजरअंदाज कर दिया है. पहले छह 14 फरवरी, 2 फरवरी, 18 जनवरी, 3 जनवरी, 22 दिसंबर, 2023 और 2 नवंबर, 2023 को जारी किए गए थे. 

क्या है मामला?

दिल्ली सरकार 2021-22 में एक उत्पाद शुल्क नीति लेकर आई थी. ग्राहकों को खरीदारी का बेहतर अनुभव भी रहा, लेकिन दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए नीति की सीबीआई जांच की मांग की. इसके बाद इसमें कई नेताओं के नाम सामने आए. 

calender
26 February 2024, 10:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो