आज से MWC 2024 इवेंट की हो रही शुरुआत, लॉन्च होंगे कई खास गैजेट्स

Mobile World Congress Event 2024 : बार्सिलोना में आज से मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 इवेंट शुरू हो रहा है. इस शो में दिग्गज टेक कंपनियां कई नए डिवाइस को लॉन्च करने वाली हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Mobile World Congress 2024 : टेक्नोलॉजी सेक्टर के सबसे बड़े इवेंट में से एक मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (Mobile World Congress) 2024 की सोमवार 26 फरवरी यानी आज से शुरुआत हो रही है. इस इवेंट का आयोजन बार्सिलोना में किया जा रहा है. बीते कुछ सालों में टेक्नोलॉजी में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. फोन का साइज, बैटरी, प्रोसेसर, स्क्रीन समेत अन्य फीचर्स को बदला गया है. साथ ही वायरलेस टेक्नोलॉजी का भी विस्तार हुआ है. MWC 2024 इवेंट में एडवांस फीचर्स के साथ बहुत से डिवाइस लॉन्च होने वाले हैं. इस साल भी कई नए इनोवेशन देखने को मिलेंगे.

कितने दिन चलेगा MWC इवेंट

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2024 का आयोजन बार्सिलोना में 26 फरवरी से 3 मार्च 2024 तक होने वाला है. इस इवेंट में दुनियाभर के टेक दिग्गज शिरकर करेंगे. अनुमान है कि चीनी टेक कंपनी शाओमी इस शो में Xiaomi 14 सीरीज को लॉन्च कर सकती है. इसके तहत एआई फीचर्स के साथ Xiaomi 14 Ultra स्मार्टफोन को भी पेश किया जाएगा.

वहीं Honor भी फ्लैगशिप मैजिक V2 और मैजिक 6 प्रो के लिए फोल्डिंग व रियलिटी फीचर्स दे सकता है. MWC 2024 इवेंट को आप www.mwcbarcelona.com पर जाकर आपको रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको पास मिल जाएगा और आप इवेंट में हिस्सा ले सकते हैं.

ये गैजेट्स होंगे लॉन्च

MWC 2024 इवेंट में लेनोवो अपने ट्रांसपेरेंट लैपटॉप को लॉन्च कर सकता है. शाओमी, मोटोरोला, सैमसंग समेत कई टेक कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स पेश करेंगी. अनुमान मान है कि इस इवेंट में कंपनियां आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और इनोवेशन के लिए कुछ नया ऐलान कर सकती हैं. ऐसा भी कहा जा रहा है 27 फरवरी को इस शो में Nothing Phone 2a का भी ऐलान हो सकता है.

calender
26 February 2024, 09:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो