प्रधानमंत्री मोदी ने किया भारत टेक्स 2024 का उद्घाटन, इससे बढ़ेगा रोजगार

Bharat Tex 2024: भारत टेक्स 2024 गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों की प्रतिष्ठित हथकरघा और हस्तशिल्प परंपराओं को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच के रूप में काम करता है.

JBT Desk
JBT Desk

Bharat Tex 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम में भारत टेक्स 2024 का उद्घाटन किया. इसको अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक माना जा रहा है. यह आयोजन भारत की समृद्ध कपड़ा विरासत को बढ़ावा देने और उद्योग के भीतर सहयोग को बढ़ावा देने में बहुत मददगार साबित होगा. 

भारत TEX-2024 का आयोजन 26 फरवरी से 29 फरवरी (सोमवार से गुरुवार) तक किया जाएगा. पीएमओ की ओर से रविवार को जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री के '5F विजन' से प्रेरणा लेते हुए इस कार्यक्रम में ब्रोकरेज, रिटेल और फैशन पर फोकस किया गया है.

पीएम ने क्या कहा?

भारत मंडपम में भारत टेक्स 2024 के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'कपड़ा क्षेत्र पर एक स्थिर और दूरदर्शी सरकार के प्रयासों के परिणामस्वरूप सकारात्मक प्रभाव अच्छी तरह से देखा जा सकता है. 2014 में, भारत के कपड़ा बाजार का मूल्यांकन था 7 लाख करोड़ रुपये से भी कम, आज यह 12 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है. पिछले 10 सालों के दौरान, कपड़े और परिधान के उत्पादन में 25% की बढ़ोतरी हुई है. सरकार का गुणवत्ता नियंत्रण पर बहुत ध्यान है.'

calender
26 February 2024, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो