Delhi AQI Today : दिल्ली –एनसीआर में लोगों की बढ़ी मुश्किलें, AQI पहुंचा 460 के पार, लगी इन चीजों पर पाबंदी

Delhi AQI Today : दिल्ली में रहने वाले सभी लोगों का जीवन खतरे मे पड़ गया है . हर रोज बढ़ते प्रदूषण के मामले सामने आ रहे हैं. साथ ही नवजात शिशुओं से लेकर बड़े बुजुर्गों तक यह जहरीली हवा का खरनाक होती जा रही है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • दिल्ली में रहने वाले सभी लोगों का जीवन खतरे मे पड़ गया है.

Delhi AQI Today : दिवाली से पहले पूरे दिल्ली सफेद चादर में ढक गई है. बढ़ते प्रदूषण ने लोगों का जीवन डाल रखा है हर रोज यहां पर नए मामले देखे जा रहे हैं. दिवाली आने से पहले जहरीली हवा ने लोगों और सरकार की मुश्किलों को बढ़ा दिया है दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्गों तक सभी लोगों में सांस लेने की परेशानियां बढ़ रही हैं.

जहरीली हवा का स्तर 460 के पार

 इतना ही नहीं गर्भवती महिलाएं भी इस जहरीली हवा की सांस ले रही हैं. दिल्ली में जहरीली हवा का स्तर 460 के करीब पहुंच गया है. दिल्ली एनसीआर में लोगों का जीना मुश्किल होता हुआ नजर आ रहा है. सोमवार को जहरीली हवा का स्तर 453 के करीब था.

आज 460 के करीब पहुंच गया है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. दिल्ली एनसीआर में हर रोज जहरीली हवा का स्तर हर रोज बढ़ता हुआ दिख रहा है. इससे पहले मंगलवार को वायु गुणवत्ता का स्तर 456 के करीब था. दोपहर के बाद स्तर में मामूली सुधार देखा गया था.

दिल्ली सरकार ने की लोगों से अपील 

बढ़ते प्रदूषण को देकते हुए सरकार ने कुछ चीजों पर प्रतिबंध लगा दिया है . वायु प्रदूषण को रोकने के लिए लोगों से अपील की है कोयला एंव लकड़ी जलाने पर प्रतिबंध लगाया गया है सभी इस नियम का पालन करें. तो वहीं परियोजनाओं की बात करें तो सड़को को सिग्नल फ्री करने के लिए चार बड़ी परियोजनाओं पर काम शुरू कर दिया है.

calender
08 November 2023, 08:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो