Delhi: एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया फर्जी पायलट, मामला चौंकाने वाला

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, बड़े आराम से आईडी कार्ड पहने एयरपोर्ट परिसर में घूम रहा था. पढ़ें पूरी खबर

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Airport: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक फर्जी पायलट को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि एक युवक पायलट की ड्रेस में एयरपोर्ट पर घूम रहा था. इस दौरान अफसरों को उसके ऊपर शक हुआ जब उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि वह युवक गौतमबुद्ध नगर का निवासी है. इतना ही नहीं वह असल में पायलट है ही नहीं, उसके शरीर पर फर्जी आईडी और वर्दी है. जिसे उसने दिल्ली से ही खरीदा है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने युवक को अपनी हिरासत में लेकर जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी है. 

क्या है फर्जी पायलट का मामला 

मिली जानकारी के मुताबिक बीते 25 अप्रैल को एयरपोर्ट स्काईवॉक के आस-पास एक युवक पायलट की यूनिफॉर्म पहने मजे में घूम रहा था. इस दरमियान अफसरों को उसके ऊपर शक हुआ. जिसके बाद उससे पूछताछ की गई , तो उसने कहा कि वह सिंगापुर एयरलाइंस में पायलट है. इतना ही नहीं उसके गले में नकली आईडी कार्ड (ID Card) भी मौजूद था. आरोपी के बारे में जब पता किया गया तो उसकी पहचान संगीत सिंह के तौर पर हुई, जिसकी उम्र 24 साल बताई जा रही है. वहीं वह गौतमबुद्ध नगर का रहने वाला है.

आरोपी संगीत सिंह अपने गुनाह को कबूल करते हुए बताते हैं कि उसने बिजनेस कार्ड मेकर एप (APP) से सिंगापुर एयरलाइंस की फर्जी आईडी बनाई है. साथ ही उसने कहा कि पायलट की यूनिफॉर्म को उसने द्वारका से खरीदा है.  

घरवालों से बोलता रहा झूठ

आपको बता दें कि आरोपी संगीत सिंह ने साल 2020 में मुंबई से एविएशन हॉस्पिटेलिटी कोर्स किया था. वह अपने घरवालों से भी यही कहता रहा कि वह एक पायलट है. आरोपी के खिलाफ धारा 420, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच करने में लग गई है.  

calender
26 April 2024, 01:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो