Kejriwal Arrest: AAP का सामूहिक उपवास आज, भारत के 25 राज्यों के साथ विदेशों में भी लेंगे हिस्सा

Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल की लड़ाई के लिए जनता से अधिकतम समर्थन जुटाने के लिए आप नेता गोपाल राय देश भर में सामूहिक उपवास रखेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Kejriwal Arrest: आम आदमी पार्टी (आप) पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज एक दिन का उपवास रखेगी. आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने शनिवार को घोषणा की कि ''एकजुटता के सामूहिक कार्य में दिल्ली के जंतर-मंतर और शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव पंजाब के खटकर कलां में समर्थकों की एक मंडली शामिल होगी, जहां आप नेता और पार्टी कार्यकर्ता सामूहिक उपवास करेंगे. 

गोपाल राय की अपील 

गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध करने वालों और "जो देश के लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं" से घरों, गांवों, पड़ोस, ब्लॉक मुख्यालयों, तहसीलों, जिलों और राज्य की राजधानियों समेत कई जगहों पर सामूहिक उपवास में भाग लेने की अपील की. उन्होंने केजरीवाल के प्रति एकजुटता दिखाते करते हुए लोगों को सामूहिक रूप से प्रार्थना करने या यूट्यूब पर भक्ति गीत "रघुपति राघव राजा राम" सुनने के लिए भी प्रोत्साहित किया.

राय ने कहा, "एक साथ, पूरे भारत के 25 राज्यों और न्यूयॉर्क, बोस्टन, टोरंटो, वाशिंगटन डीसी, मेलबर्न और लंदन सहित प्रमुख अंतरराष्ट्रीय केंद्रों में समर्थक सामुदायिक उपवास के माध्यम से केजरीवाल को अपना समर्थन देंगे."

उन्होंने कहा, "आप इसे सामूहिक रूप से गा सकते हैं. हम सब मिलकर प्रार्थना करेंगे कि केजरीवाल को शक्ति मिले और जब वह जेल में हों तो अत्याचार के खिलाफ लड़ सकें. उन्होंने  कहा हम सच्चाई को सामने लाने के लिए लड़ सकते हैं."

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ कैंपेन 

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में अनशन कर रहे लोगों से वेबसाइट kejriwalkoaashirvaad.com पर तस्वीरें भेजने को कहा गया है.

अरविंद केजरीवाल को पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. केजरीवाल अपने पूर्व कैबिनेट मंत्री मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन के साथ तिहाड़ जेल में बंद हैं.
 

calender
07 April 2024, 07:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो