एक झगड़े की वजह से बदला हेमा मालिनी का पति, धर्मेंद्र की जगह इस सुपरस्टार से हो गई थी सगाई! पढ़िए दिलचस्प किस्सा

Jeetendra Birthday: 80 के दशक में हेमा मालिनी और जितेंद्र का एक किस्सा काफी मशहूर है, इन दौरान हेमा जितेंद्र की पत्नी बनते बनते रह गईं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Jeetendra Birthday: इंसान की जिंदगी में कई ऐसे मोड़ आते हैं जब उनकी पूरी जिंदगी बदल जाती है. कुछ कहानियां अधूरी रह जाती है, और बाद में उनको किस्सों के तौर पर याद किया जाता है. आज एक ऐसी ही कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं जिसमें तीन लोगों के बीच कुछ ऐसा हुआ जिससे तीनों की जिंदगी बदल गई. हम बात कर रहे हैं, हेमा मालिनी, धर्मेंद्र और जितेंद्र की. आस सुपरस्टार जितेंद्र का जन्मदिन हैं, इस खास मौके पर पढ़िए उनसे जुड़ा खास किस्सा. 

हेमा वेड्स जितेंद्र 

हमारी जिंदगी में ऐसा समय होता है जब हम उस वक्त बहुत गुस्से में होते हैं और बाद में उसी बात को सोचकर हम हंसते हैं. ऐसा ही किस्सा हेमा मालिनी, धर्मेंद्र और जितेंद्र के साथ हुआ था. दरअसल, हेमा मालिनी की बायोग्राफी 'बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल' में उनसे जुड़ा ये वाक्या है. ये उस समय की बात है जब हेमा और जितेंद्र ने कई फिल्में एक साथ ही थी, इसी समय में जितेंद्र को हेमा पसंद आ गई थीं, वो उनसे शादी करना चाहते थे. मगर दिलचस्प बात ये है कि उस व्कत जितेंद्र शोभा के साथ रिलेशनशिप में थे. 

हेमा लव धर्मेंद्र

ये वही समय था जब हेमा के रिश्ते की खबरें धर्मेंद्र के साथ आने लगी थी. जितेंद्र अकेले ही नहीं थे जो हेमा को पसंद करते थे, हेमा भी उनके लिए सॉफ्ट कॉर्नर रखती थीं. इसी दौरान हेमा के माता-पिता जितेंद्र के घर पहुंच गए और दोनों की सगाई तय कर दी. पैरेंट्स की खुशी की खातिर हेमा और जितेंद्र की सगाई हो गई और वेडिंग कार्ड भी छप गए थे. कहानी में ट्विस्ट तब आया जब शराब के नशे में चूर धर्मेंद्र जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा के साथ वहां पहुंच गए. 

धर्मेंद्र ने किया हंगामा

जितेंद्र तो इसपर अभी भी बात नहीं करते हैं. लेकिन हेमा ने बताया कि धर्मेंद्र ने हेमा और जितेंद्र की सगाई के समय बवामचा दिया था. इससे हेमा को समझ आ गया कि धर्मेंद्र अब उनकी जितेंद्र से तो नहीं होने देंगे. इसलिए उन्होंने किसी तरह अपने पैरेंट्स को समझाकर जितेंद्र से शादी तोड़ी और साल 1980 में धर्मेंद्र से शादी कर ली. कहा जाता है कि हेमा के पैरेंट्स को धर्मेंद्र इसलिए पसंद नहीं थे क्योंकि वो पहले से शादीशुदा थे और उनके 4 बच्चों के पिता थे.

calender
07 April 2024, 07:08 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो