Weather Updates: दिल्ली-यूपी में छाया रहेगा घना कोहरा, इन राज्यों में 'कोल्ड डे' किया गया अलर्ट

Weather Updates: देश के उत्तरी राज्यों में कड़ाके की सर्दी देखने को मिल रही है. कुछ दिन घना कोहरा छाया रहेगा. इसके साथ ही दिल्ली ,यूपी, राजस्थान, हरयाणा, में कोल्ड डे' अलर्ट कर दिया गया हैं.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Weather Updates: देश में कड़ाके की सर्दी झेलनी पड़ रही है. उत्तरी राज्यों में घना कोहरे के साथ- साथ शीतलहर चल रही है. तापमान काफी गिरने की वजह से भीषण गर्मी झेलने को मिल रही है. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख जैसे पहाड़ी इलाकों में बर्फ नही पड़ रही है. मौसम बिल्कुल शुष्क दिख रहा है. 

दिल्ली में मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली में कड़ाके की सर्दी से लोगों को सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में तापमान 20 डिग्री तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान के 9 डिग्री तक जाने की संभावना होती है. दिन के समय हल्की धूप देखने को मिल सकती है. इसके अलावा घना कोहरा छाए रहने की संभावना भी जताई जा रही है. मौसम विभाग को अनुसार शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है.  कोहरे की वजह से IGI हवाई अड्डे पर फ्लाइट देरी से चल रही हैं और कुछ फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं. 

घना कोहरा किस राज्यों में रहेगा 

देश में जिन राज्यों में घना कोहरा छाने वाला है वो पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा रहने की संभावना जताई जा रही है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पहाड़ी हिस्सा, सिक्किम, बिहार, ओडिशा, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में घना कोहरा छाए रहने वाला है. 

कोल्ड डे का अलर्ट

पंजाब, हरियाणा-छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार में कोल्ड डे का अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही सर्दी सबसे ज्यादा रहने वाली है. उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी कोल्ड डे का अलर्ट कर दिया गया है. राजस्थान में सिर्फ कोल्ड डे रहने वाला है. 

calender
20 January 2024, 08:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो