Loksabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, 43 नामों का किया ऐलान

Loksabha Election 2024: कांग्रेस पार्टी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने 43 नामों का ऐलान किया है.

JBT Desk
JBT Desk

Congress Candidate 2nd List: देश की तमाम राजनीतिक दल आगानी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीखों का कभी भी ऐलान कर सकता है. इस ही कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 43 कैंडिडेट के नामों की घोषणा की गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने लोकसभा प्रत्याशिों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इससे पहले पार्टी ने 39 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था.

43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है. इसमें 7 जनरल, 13, ओबीसी, 10 एससी, 9 एसटी और एक मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया है. इसके अलावा लिस्ट में जोरहाट से गौरव गोगोईस सिलचर से सुरज्या खान, जालोर अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को अपना प्रत्याशी बनाया है.

केसी वेणुगोपाल का बयान

केसी वेणुगोपाल ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी करते हुए कहा कि हमने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही घोषित कर दी है. आज, हम दूसरी सूची की घोषणा करने जा रहे हैं. कल सीईसी ने बैठक की और असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान से लगभग 43 नामों की सूची को मंजूरी दे दी.

राजस्थान इन लोगों को दिया टिकट 
बीकानेर- गोविंद राम मेघवाल
चुरू - राहुल कस्वां
झुंझुनूं - बृजेंद्र ओला
अलवर - ललित यादव
भरतपुर - संजना जाटव
टोंक - हरीश मीणा
जोधपुर - करण सिंह उच्चीयाड़ा 
जालोर- सिरोही - वैभव गहलोत
उदयपुर - ताराचंद मीणा
चितौड़गढ़ - उदयलाल आंजना

calender
12 March 2024, 06:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो