बैलट पेपर से चुनाव नहीं होंगे... EVM-VVPAT पर आए SC के फैसले पर विपक्ष पर गरजे PM मोदी

Supreme Court On EVM-VVPAT: सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) से डाले गए  वोटों का वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) पर्चियों से पूरा सत्यापन कराने की मांग वाली सभी याचिकाएं शुक्रवार 26 अप्रैल को खारिज कर दी

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Supreme Court On EVM-VVPAT: सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) से डाले गए  वोटों का वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) पर्चियों से पूरा सत्यापन कराने की मांग वाली सभी याचिकाएं शुक्रवार 26 अप्रैल को खारिज कर दी. इस मौके पर पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के अररिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और RJD पर  हमला बोला है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस गठबंधन को ना तो देश के संविधान की परवाह है और ना ही लोकतंत्र की. उन्होंने कहा कि एक समय बिहार में चुनावों के दौरान किस प्रकार से बूथ लूट होती थी, ये सबने देखा है. पीएम मोदी ने इसी के साथ EVM-VVPAT पर सुप्रीम कोर्ट में आए फैसले का भी जिक्र किया और विपक्षी दलों को आड़े हाथों लिया.

अररिया में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि,"बिहार में राजद और कांग्रेस गठबंधन को न तो भारत के संविधान की परवाह है, न ही लोकतंत्र की. उन्होंने दशकों तक लोगों को वोट देने के अधिकार का इस्तेमाल नहीं करने दिया. बूथ कैप्चरिंग बहुत आम थी." उन्होंने लोगों को वोट देने के लिए भी बाहर नहीं निकलने दिया.अब जब गरीब और ईमानदार मतदाताओं के पास ईवीएम की ताकत है तो वे ईवीएम से छुटकारा पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. आज सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा फैसला देते हुए कहा कि बैलेट पेपर से मतदान की पुरानी व्यवस्था वापस नहीं आएगी.”

मुसलमानों का पहला हक वाली बात बार- बार कह रही थी कांग्रेस: PM

पीएम मोदी ने कहा कि, आज डॉ. मनमोहन सिंह जी का एक और पुराना वीडियो सामने आया है, जिसमें फिर से वो वही कह रहे  हैं कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. ये वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम को सांप सूंघ गया है. इस देश के संसाधनों पर, देश की संपत्ति पर पहला हक मेरे देश के गरीबों का, मजदूरों का, किसानों का, माताओं-बहनों का है.चाहे किसी भी धर्म के हों, लेकिन अगर वो गरीब हैं तो पहला हक उनका है, ये मोदी की सोच है.

calender
26 April 2024, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो