मुझ पर चिल्लाओ मत... इलेक्टोरल बॉन्ड पर सुनवाई के दौरान CJI को आया ग़ुस्सा, देखिए VIDEO

चुनावी बॉन्ड पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान चीफ़ जस्टिस और वकील के बीच में नोकेझोंक देखने को मिली. आप भी देखिए वीडियो

JBT Desk
JBT Desk

Chief Justice Viral Video: चुनावी बॉन्ड पर 18 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है. जिसमें अदालत ने एक बार फिर SBI का फटकार लगाई. सुनवाई के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ़ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और एडवोकेट मैथ्यूज़ नेदुमपारा के बीच बहस हो गई. बताया जा रहा है कि दोनों के दरमियान तीखी नोकझोंक देखने को मिली. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

मुझ पर चिल्लाओ मत...

सुनवाई के दौरान, वकील मैथ्यूज नेदुम्पारा ने जोर देकर कहा कि चुनावी बांड मामले में पूरा फैसला नागरिकों की जानकारी के बिना दिया गया था. यहां तक कि जब जजों ने अपनी असहमति ज़ाहिर करने की कोशिश की तो तब भी वकील नेदुम्पारा ज़ोर देते हुए अपनी बातें रख रहे थे. इस बीच सीजेआई ने ग़ुस्से में कहा कि, "मुझ पर चिल्लाओ मत! यदि आप एक अर्ज़ी दाखिल करना चाहते हैं, यहाँ हम आपकी सुनवाई के लिए नहीं बैठे हैं.”

देखिए वीडियो

हैरानी की बात तो यह है कि इतना होने के बाद भी वकील चुप नहीं हुए. जिसके बाद जस्टिस बीआर गवई ने वकील से पूछा कि क्या आपको अवमानना का नोटिस चाहिए.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार यानी 18 मार्च को चुनावी बॉन्ड मामले पर SBI को एक बार फिर घेर लिया. साथ ही कहा कि हमें आपसे पूरा डाटा देने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अदालत ने कहा कि हमने आपसे (SBI से) वो सभी जानकारी माँगी थी जो उसके पास हैं. जिसके बाद वकील ने कहा कि हम आपको सभी डाटा दे सकते हैं. लेकिन हमने शायद ग़लत समझा, हमें लगा था कि चुनावी बॉन्ड के नंबर्स शेयर नहीं करने हैं. इसके बाद अदालत ने SBI को 21 मार्च तक का वक़्त दिया और कहा कि बैंक हलफ़नामा दाखिल करे और यह भी कहे कि उसने कोई जानकारी नहीं छिपाई.

calender
18 March 2024, 03:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो