Raghav Chadha: पूर्व लोकसभा महासचिव और संविधान विशेषज्ञ ने किया राघव चड्ढा का बचाव, कहा फर्जी हस्ताक्षर का सवाल ही नहीं उठता

कई नेता और संविधान के जानकार कह चुके हैं कि राघव चड्ढा के ऊपर जो आरोप लग रहे हैं वह बेबुनियाद हैं क्योंकि ऐसा करना संभव ही नहीं है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Raghav Chadha Signature Row: सोमवार रात को राज्यसभा से दिल्ली सेवा बिल राज्यसभा से भी पास हो गया लेकिन इस दोरान गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा पर गंभीर आरोप लगाए. अमित शाह ने कहा कि चड्ढा ने सदन में पेश मोशन में फ्रजी हस्ताक्षर करवाए हैं. शाह ने इस मामले को विशेषाधिकार का उल्लंघन बताया जिसके खिलाफ विशेषाधिकार समिति के पास जाने की बात कही. इस मसले पर राजनीति गरमा गई. 

बता दें कि कई नेता और संविधान के जानकार कह चुके हैं कि राघव चड्ढा के ऊपर जो आरोप लग रहे हैं वह बेबुनियाद हैं क्योंकि ऐसा करना संभव ही नहीं है. इम मसले पर पूर्व लोकसभा महासचिव और संविधान विशेषज्ञ पीडीटी आचार्य ने भी राघव चड्ढा का बचाव किया है. 

पीडीटी आचार्य का कहना है कि चयन समिति के लिए सहमति साबित करने के लिए किसी भी सदस्य के हस्ताक्षर की जरूरत नहीं होती है. ऐसे में राघव पर लग रहे आरोपों का कोई. 

calender
08 August 2023, 06:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो