Tomato Heist: चोरी से तंग आकर किसान ने उठाया अनोखा कदम, अब 24 घंटे निगरानी में रहेगी टमाटर की फसल

Tomato Heist: बीते कई दिनों से टमाटर कभी मंहगा हो गया है टमाटर का नाम सुनते है सबके मन में एक ही बात आती है कि ये बहुत मंहगा हो गया है, शायद टमाटरी की खेती करने वाला हर किसान सोचता होगा

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Tomato Heist: बीते कई दिनों से टमाटर कभी मंहगा हो गया है टमाटर का नाम सुनते ही सबके मन में एक ही बात आती है कि ये बहुत मंहगा हो गया है, शायद टमाटर की खेती करने वाला हर किसान सोचता होगा कि अब मेरे टमाटर अगर सीसीटीवी के कैमरे के नजर में रहे तो सुरक्षित रहेंगे. लेकिन टमाटर के बढ़ते दामों ने इस बात को सच साबित कर डाला है.  

इन दिनों टमाटर के भाव से 100 से 250 रूपये किलों के भाव में बिक रहे हैं और टमाटर बेचकर किसान भी मालामाल हो रहे हैं, वहीं टमाटर चोरो की भी देश में कमी नहीं है. अब तक कई लुटेरों ने टमाटर की चोरी करके अपने हाथ साफ कर किए है.

टमाटर की बढ़ी हुई कीमतों के बीच महाराष्ट्र के संभाजीनगर से एक हैरान कर देने वाली बात सामने आई है, दरअसल यहां के एक किसान ने टमाटर उगाता है और उसने टमाटर को चोरी से बचाने के लिए खेत में CCTV कैमरा लगवाया है, ऐसे में अगर कोई भी उसके खेत से टमाटर चोरी करने की कोशिश करता है तो उस कैमरे में कैद हो जाता है, इसके अलावा इस कैमरे में सायरन की भी सुविधा है जो खेत के अंदर जाते ही बजने लगता है. 

किसान शरद रावटे ने बताया कि उनके खेतों में चोरों ने टमाटर की चोरी कर ली थी, उन्होंने कहा कि आज के समय 22 से 25 किलो टमाटर की एक क्रेट अब 3000 रुपये में बिक रहे है, इसलिए वे अब टमाटर की सुरक्षित रखना चाहते है. रावटे ने कहा कि उनका खेत 5 एकड़ में फैला हुआ है और उन्होंने 1.5 एकड़ में टमाटर उगाए हैं, जिसमें उन्हें आसानी से 6.7 लाख रुपये मिल सकते हैं.

calender
08 August 2023, 04:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो