ओम बिड़ला उद्घाटन करते है तो हम जरूर जाएंगे, औवेसी बोले-पीएम मोदी न करें

AIMIM चीफ ओवैसी ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि आप पीछे हट जाइए और लोकसभा स्पीकर को उद्घाटन करने दें, अगर पीएम मोदी ऐसा करेंगे तो हम कार्यक्रम में जरूर जाएंगे।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • 19 राजीनिक दल नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने की तैयारी में है।

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। 19 विपक्षी दलों ने कार्यक्रम का बहिष्कार करने की तैयारी कर ली है। इस बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति दोनों को ही नए संसद भवन का उद्घाटन नहीं करना चाहिए। ओवैसी का कहना है कि प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति कार्यपालिका का हिस्सा हैं, इस वजह से उद्घाटन स्पीकर को करना चाहिए। 

AIMIM चीफ ने कहा कि "नए संसद भवन की जरूरत है इसको कोई अस्वीकार नहीं कर सकता लेकिन इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा नहीं होना चाहिए क्योंकि यह शक्ति के पृथक्करण के सिद्धांत के खिलाफ है।" ओवैसी ने कहा कि "विपक्षी दलों ने हमारी पार्टी से संपर्क नहीं किया है। उद्घाटन लोकसभा स्पीकर को करना चाहिए क्योंकि वह संसद के अभिरक्षक हैं।" 

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि "हम प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि आप पीछे हट जाइए और स्पीकर ओम बिड़ला को उद्घाटन करने दें। अगर प्रधानमंत्री ऐसा करेंगे तो हम कार्यक्रम में जरूर जाएंगे।" बता दें कि कांग्रेस समेत 19 राजनीतिक दल 28 मई को होने वाले उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने की तैयारी में है। विपक्ष का कहना है कि प्रधानमंत्री की जगह राष्ट्रपति से नवनिर्मित संसद भवन का उद्घाटन कराया जाना चाहिए।

नए संसद के उद्घाटन को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि "हमारी सभी लोगों से बात हुई है हम लोग इसका बहिष्कार करेंगे। हम लोगों का मानना है कि नए संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति के द्वारा होना चाहिए क्योंकि संसद का हेड राष्ट्रपति होता है और ये उद्घाटन उनसे न कराकर उनका अपमान किया जा रहा है।"

राष्ट्रपति का अपमान करने का आरोप 

गौरतलब है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से नहीं कराने को लेकर सवाल उठाए जा रहे है। विपक्षी दलों के नेताओं का कहना है नवनिर्मित संसद भवन का उद्घाटन पीएम मोदी से कराना यानी कि राष्ट्रपति का अपमान करना है। इसलिए विपक्षी दल कार्यक्रम का बहिष्कार कर रहे है। 

calender
24 May 2023, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो