IndiGo के यात्रियों के जमीन पर खाने के वीडियो पर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने दिया बयान, बोले- कल्पना भी नहीं कर सकते...

ठंड बढ़ने के साथ देश भर में विमान सेवा में देरी और अन्य परेशानियों का सामना यात्रियों को करना पड़ा है. हाल ही में मुबंई एयरपोर्ट का एक वीडियो सामने आया था जिसमें कुछ लोग रनवे पर बैठकर रात का खाना खा रहें है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Jyotiraditya Scindia Remarks: ठंड बढ़ने के साथ देश भर में विमान सेवा में देरी और अन्य परेशानियों का सामना यात्रियों को करना पड़ा है. हाल ही में मुबंई एयरपोर्ट का एक वीडियो सामने आया था जिसमें कुछ लोग रनवे पर बैठकर रात का खाना खा रहें है. इस घटना के बाद इंडिगो एयरलाइंस को लेकर कई सवाल उठाए गए थे. सरकार ने बुधवार को इंडिगो और मुबंई एयरपोर्ट पर इसे लेकर जुर्माने का भी ऐलान किया किया था. 

हाल ही में एयरलाइंस और एमआईएएल पर भारी जुर्माना लगाने पर, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, "हमारे पास शून्य दृश्यता के कुछ दिन थे. उन दिनों में, लैंडिंग और टेक-ऑफ के लिए यह असंभव नहीं तो मुश्किल हो जाता है. इसके कारण घटनाओं की एक शृंखला बन गई जिसके कारण यह विमान हवाईअड्डे में आया और फिर ऐसे कारणों से पार्किंग स्टैंड में चला गया जिसकी मैं कल्पना भी नहीं कर सकता. 

उस घटना के घटित होने की जानकारी मिलने के कुछ ही घंटों के भीतर, आघात से परे आधी रात को, मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई, तुरंत कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. तथ्य यह है कि यात्रियों को असुविधा हुई, तथ्य यह था कि उन्हें टरमैक पर खाना पड़ा, तथ्य यह था कि सुरक्षा से समझौता किया गया था अंक अस्वीकार्य थे. 3-4 घंटों के भीतर, नोटिस जारी किए गए और नोटिस जारी होने के 24 घंटों के भीतर, आवश्यक जुर्माना लगाया गया."

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि वह कल्पना भी नहीं कर सकते हैं कि विमान को पार्किंग स्टैंड क्यों आवंटित नहीं किया गया. हाल में एक घटना सामने आई थी जो मुंबई एयरपोर्ट पर विमान यात्रियों को जमीन पर बैठे और खाना खाते हुए देखा गया था.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के ट्वीट पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि, "मुझे लगता है कि हमें इससे आगे बढ़ने की जरूरत है. मेरे कई दोस्त और सहकर्मी हैं जिनके पास शोध लेख पढ़ने और भ्रामक पोस्ट डालने के लिए हर समय समय होता है. मैंने कल उस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया में टी को बहुत निष्पक्ष और स्पष्ट रूप से उत्तर दिया है. मुझे नहीं लगता कि मुझे इससे अधिक स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता है.''
 

calender
18 January 2024, 07:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो