Vadodara Boat: वडोदरा में नाव पलटने से 10 से ज़्यादा छात्र और टीचर्स की मौत, CM भूपेंद्र पटेल ने जताया शोक

Vadodara Boat Accident: गुजरात के वडोदरा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक नाव डूबने से कई छात्रों और टीचर्स की मौत हो गई है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Vadodara News: गुजरात के वडोदरा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को हरणी लेक में एक नाव डूब गई जिसमें 10 लोगों की जान चली गई है. मरने वालों में 2 टीचर्स के अलावा अन्य छात्र बताए जा रहे हैं. हालाँकि नाव में सवार अन्य 15 लोगों को बचा  लिया गया है. जिन्हें तुरंत अस्पताल दाखिल कराया गया है.

जिस समय यह हादसा हुआ. उस समय नाव पर 20 छात्रों के साथ चार शिक्षकों की मौजूदगी थी. घटना के बाद गोताघोर और दमकलकर्मी बचाव कार्य में लगाए हैं. वडोदरा के कलेक्टर ए बी गोर और पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत मौके पर पहुंचे हैं. 

प्राथमिक जांच में वडोदरा नगर निगम की लापरवाही बताई जा रही है. इस झील में वोट का संचालन नगर निगम की देखरेख में होता था. ऐसा माना जा रहा है कि नाव पर क्षमता से अधिक छात्रों और शिक्षकों की मौजूदगी के चलते यह हादसा हुआ है. मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है. 

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा कि, वडोदरा की हरणी झील में नाव पलटने से बच्चों के डूबने की घटना अत्यंत हृदय विदारक है. मैं अपनी जान गंवाने वाले मासूम बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. दुःख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ. दयालु ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दे. 

आगे उन्होंने लिखा कि, "नाव पर सवार छात्रों और शिक्षकों का बचाव अभियान फिलहाल जारी है. सिस्टम को दुर्घटना के पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है."

calender
18 January 2024, 06:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो