PM Modi: 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे सरकारी ऑफिस, राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पीएम मोदी का फैसला

PM Modi: राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पीएम मोदी ने बड़ा फैसला सुनाया है. दरअसल, मोदी सरकार ने 22 जनवरी को आधे दिन के लिए सभी सरकारी दफ्तर को बंद रखने का फैसला किया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Ram Mandir Inauguration: राम लला की नगर अयोध्या में भव्य मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूजन विधि मंगलवार 16 जनवरी से शुरू हो गई है. इस बीच केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि, केंद्र सरकार के कार्यालयों में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी रहेगी. उन्होंने कहा कि, यह निर्णय लोगों में जबरदस्त उत्साह को देखते हुए लिया गया है.

जितेंद्र सिंह ने कहा कि, राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन केंद्रीय कर्मचारियों को आधे दिन का ब्रेक दिया जाएगा. ये ब्रेक 22 जनवरी की दोपहर 2 बजकर 30 मिनट तक रहेगा. उन्होंने आगे कहा कि, भारी जनभावनाओं को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेगी सरकारी दफ्तर

अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा का 22 जनवरी 2024 को होनी है और इस दिन पूरे भारत में खुशियां मनाई जाएगी. ऐसे में सभी कर्मचारी उत्सव में भाग ले सकें इसलिए इस दिन कर्मचारियों को आधे दिन का छुट्टी देने का निर्णय लिया गया है. सरकार ने अपने आदेश में कहा कि, 'कर्मचारियों की भारी भावना और उनके अनुरोध के कारण, केंद्र सरकार ने राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों, केंद्रीय संस्थानों और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों में 22 जनवरी 2024 को दोपहर 2:30 बजे तक आधे दिन की बंदी की घोषणा की है'.

बता दें कि, इससे पहले भी कई राज्यों में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को को लेकर छुट्टी की घोषना की जा चुकी है. इनमें से उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गोवा, हरियाणा, गोवा, हरियाणा और छत्तीसगढ़ ने 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया है.

calender
18 January 2024, 03:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो