Karnataka Bandh: बेंगलुरू में 44 फ्लाइट्स की गईं रद्द, प्रदर्शनकारियों ने की एयरपोर्ट में घुसने की कोशिश, कर्नाटक बंद का असर

Karnataka Bandh Updates: कर्नाटक बंद की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है. इसी के चलते बेंगलुरू में 44 फ्लाइट्स की गईं रद्द कर दी गई हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • बेंगलुरू में 44 फ्लाइट्स की गईं रद्द की गईं
  • प्रदर्शनकारियों ने की एयरपोर्ट में घुसने की कोशिश

Karnataka Bandh Updates: तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी देने की मुखालफ़त में आज कर्नाटक बंद है. कर्नाटक बंद कन्नड़ संगठनों के एक प्रमुख संगठन 'कन्नड़ ओक्कूटा' ने बुलाया है. इस बंद से लोगों का जीवन प्रभावित हो रहा है. जिसके चलते शुक्रवार (29 सितंबर) को बेंगलुरू इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लगभग  44 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं. 

44 फ्लाइट्स हुई कैंसिल 

एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि जो फ्लाइट्स कैंसिल की गई हैं वो ऑपरेशनल वजहों के चलते की गई हैं. वहीं दूसरी तरफ सूत्रों के मुताबिक, फ्लाइट्स कैंसिल करने के पीछे कर्नाटक बंद कारण है. कुछ यात्रियों ने कर्नाटक बंद की वजह से खुद ही टिकट कैंसिल कर दी हैं. जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक बंद की वजह से लोगों को एयरपोर्ट तक जाने में परेशानी होती जिस वजह से ज़्यादातर टिकट कैंसिल कर दी गई हैं. 

बेंगलुरू एयरपोर्ट में घुसे लोग

कर्नाटक का झंडा लिए पांच कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरू एयरपोर्ट में घुसने की कोशिश की. उनको तुरंत हिरासत में ले लिया गया. जानकारी के मुताबिक, हिरासत में लिए गए पांचों लोगों के पास से टिकट मिले हैं. ये सभी टिकट बुक किए हुए थे. इन टिकट को दिखाकर ही ये लोग एयरपोर्ट के अंदर आए और फिर प्रदर्शन करना चाहा. मगर ऐसा करने से पहले ही उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया. 

धारा 144 लागू

बेंगलुरू शहर, मांड्या, मैसुरु, चामराजनगर, रामनगर और हसन जिलों में किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए धारा-144 लागू की गई है. इन शहरों में स्कूल और कॉलेजों को भी बंद कर दिया गया है.  

calender
29 September 2023, 01:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो