Adhir Ranjan: लोकसभा समिति ने रद्द किया कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का निलंबन, 11 अगस्त को हुए थे निलंबित

Adhir Ranjan: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने समिति के सामने पेश होने के बाद लोकसभा में की गई अपनी टिप्पणियों को लेकर खेद जताया, जिसके बाद समिति ने निलंबन रद्द करने का प्रस्ताव पारित किया. 

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • संसद की विशेषाधिकार समिति से अधीर रंजन चौधरी को राहत.
  • मानसून सत्र के आखिरी दिन निलंबित हुए थे सांसद अधीर रंजन चौधरी.
  • लोकसभा में की गई अपनी टिप्पणियों को लेकर अधीर रंजन ने खेद जताया.

Adhir Ranjan: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी को संसद की विशेषाधिकार समिति से अब राहत मिल गई है.अब समिति ने उनके निलंबन को रद्द कर दिया है. बुधवार, (30 अगस्त) को कांग्रेस सांसद ने अपना पक्ष रखा, जिसके बाद समिति ने निलंबन रद्द करने की सिफारिश के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. दरअसल, संसद के मानसून सत्र के आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी करने को लेकर लोकसभा से चौधरी को निलंबित किया गया था. संसद की विशेषाधिकार समिति अधीर रंजन चौधरी के निलंबन की जांच कर रही है. समिति ने नेता को अपना पक्ष रखने का मौका दिया था.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने समिति के सामने पेश होने के बाद लोकसभा में की गई अपनी टिप्पणियों को लेकर खेद जताया, जिसके बाद समिति ने निलंबन रद्द करने का प्रस्ताव पारित किया. चौधरी को 11 अगस्त को संसद से निलंबित कर दिया गया था.

'किसी को ठेस पहुंचाना मेरा इरादा नहीं'

बीजेपी सांसद सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली समिति के सामने अधीर रंजने ने कहा, किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना मेरा इरादा नहीं था. विशेषाधिकार समिति के एक सदस्य ने बताया कि, "समिति ने लोकसभा से अधीर रंजन चौधरी के निलंबन को रद्द करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया है. जिसे जल्द से जल्द लोकसभा अध्यक्ष को भेजा जाएगा."

मंत्री प्रह्लाद जोशी अधीर रंजन के खिलाफ प्रस्ताव लाए थे

संसद के मानसून सत्र के दौरान केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सांसद अधीर रंजन द्वारा संसद में किए गए बुरे व्यवहार का हवाला देकर उनके निलंबन की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पेश किया था. दरअसल, अधीर रंजन चौधरी पर आरोप लगाया गया था कि मानसून सत्र के दौरान जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री संसद को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने बुरा आचरण किया था.

केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के नामंजूर होते ही सरकार ने अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ निलंबन का प्रस्ताव पेश किया था, जो निचले सदन में ध्वनि मत से पारित हो गया था.
 

calender
30 August 2023, 03:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो