Ladli Behna Awas Yojana: सीएम शिवराज करेंगे लाडली बहना योजना का शुभारंभ, कई लाख लोगों को मिलेगा फायदा

मुख्यमंत्री लाडली आवास योजना के तहत 4 लाख 75 हजार लोगों को इसका लाभ मिलेगा. राज्य सरकार ने लाभार्थियों के नाम चयन करने संबंधी पर निर्देश जारी किए हैं.

Sachin
Sachin

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान 17 सितंबर को सुबह करीब 10 बजे भोपाल के  कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर से मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का शुभारंभ करेंगे. राज्य स्तर के कार्यक्रम का प्रसारण समस्त जिले में किया जाएगा. बता दें कि विभिन्न कारणों से जिन परिवारों को लाडली बहना आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया था, उनको अब आवास दिया जाएगा. 

इतने लाख लोगों को मिलेगा फायदा

मुख्यमंत्री लाडली आवास योजना के तहत 4 लाख 75 हजार लोगों को इसका लाभ मिलेगा. राज्य सरकार ने लाभार्थियों के नाम चयन करने संबंधी पर निर्देश जारी किए हैं. हितग्राहियों से 17 सितंबर से 5 अक्टूबर तक आवेदन मांगे गए हैं. योजना का लाभ उनको भी मिलेगा, जिनका साल 2011 में आवास प्लस की सूची में शामिल नहीं किया गया और जिन्हें केंद्र अथवा राज्य का किसी भी आवास योजना का लाभ प्राप्त नहीं हुआ. 

अंतर्राष्ट्रीय पदक विजेताओं को मिलेगी पुरस्कार राशि

प्रदेश में अब ओलिंपिक गेम्स, एशियाई खेल एवं अन्य अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को दोगुनी राशि मिलेगी. सिर्फ इतनी नहीं, इन क्षेत्रों में चौथा स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को भी राशि दी जाएगी. साथ ही अगली बार से एकलव्य पुरस्कारों की संख्या 15 से बढ़ाकर 20, विक्रम 12 से बढ़ाकर 20 और विश्वामित्र पुरस्कार भी तीन से बढ़ाकर पांच प्रशिक्षकों पर दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस सबकी घोषणा की है. वह अब राज्य में सभी वर्गों को साधने के लिए योजनाओं का शुभारंभ कर रहे हैं. 

calender
17 September 2023, 06:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो