खाने में मालिक को दिया नशीला पदार्थ, ढाई करोड़ के गहने लूटकर हुए नौ दो ग्यारह, पुलिस ने ऐसे सुलझाया मामला

Crime News: मुंबई में अपने मालिक के घर से ढाई करोड़ रुपये के गहने चोरी कर बिहार भागे दो नौकरों को पुलिस ने पकड़ लिया है. आधार कार्ड नंबर से पुलिस ने उनकी पहचान की.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Crime News: मुंबई में एक रॉबरी का मामला सामने आया है, जिसमें घर पर काम करने वाले दो नौकरों ने लगभग 2. 50 करोड़ के गहने चुरा लिए. वो नौकर घर का काम भी उतनी सफाई के साथ नहीं करते होंगे जितनी सफाई के साथ उन्होंने इस चोरी को अंजाम दिया. दरअसल, मुंबई में एक घर में काम करने वाले दो नौकरों को बिहार से गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि कैसे वो लोग चोरी का सामान लेकर मुंबई से बिहार पहुंचे. 

खाने में मिलाई थी नशे की दवा

चोरी का ये मामला 11 फरवरी को सामने आया. जब 55 वर्षीय शिकायतकर्ता मालिक ने देखा कि उनके घर रखे गहने गायब हैं. मालिक ने बताया कि जब वो उठे थे तब सभी को उल्टियां हो रही थी, जिसके चलते सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसी सब के बीच उनका ध्यान घर पर रखे गहनों पर नहीं गया. जब सब लोग घर वापस आए तब उन्होंने पाया कि घर पर गहनें नहीं हैं. उसी से वो समझ गए कि ये सारा खेल उनके नौकरों का था. बाद में मालिक ने नौकरों के खिलाफ चोरी समेत दूसरी धाराओं में एफआईआर दर्ज करवाई. 

कैसे पकड़े गए चोर?

पुलिस को जब मालिक ने अपने नौकरों के बारे में बताया तो उसी के आधार पर पुलिस ने अपनी जांच शुरू की. दोनों के आधार कार्ड और तकनीक के जरिए उन तक पहुंचने में कामयाब रहे. सोमवार को राजा यादव और शत्रुघ्न कुमार को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया. दोनों को भारतीय दंड संहिता की धारा 328 (जहर के माध्यम से चोट पहुंचाना), 381 (नौकर द्वारा चोरी), और 34 (सामान्य इरादा) के तहत गिरफ्तार किया गया था. पुलिस पूछताछ में पता चला कि शत्रुघ्न कुमार को पुलिस पहले भी 50 लाख की चोरी के मामले में भी गिरफ्तार कर चुकी है. अभी पुलिस राजा यादव का बैकग्राउंड को कंगाल रही है. 

calender
20 February 2024, 08:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो